entertainment

प्यार की प्रयोगशाला

बॉलीवुड में जितनी तेजी से जोड़ियां बनती हैं उतनी ही तेजी से टूटती भी हैं। हाल-फिलहाल में कई उदाहरण हैं जिसमें ऐसे जोड़े जो कभी एक-दूसरे के साए जैसे थे, वह अब एक-दूसरे की ओर देखना तक पसंद नहीं करते। बॉलीवुड प्यार की प्रयोगशाला है। यहां कभी रिश्ते बनते हैं तो कभी सालों बाद समझ आता है कि अब साथ नहीं रहना चाहिए। इसके कारण कई हैं, लेकिन सबसे कॉमन कारण दो प्रेमियों के बीच में किसी तीसरे का आ जाना है। मलायका अरोड़ा और अरबाज खान का रिश्ता इसका ताजातरीन उदाहरण है। कई साल पति-पत्नी के रूप में रहे इस जोड़े ने हाल ही में तलाक लिया और तलाक के तुरंत बाद मलायका कुनाल खेमु के साथ डेट करती नजर आईं।


रोडिज से फेमस हुए रघुराम इससे भी एक कदम आगे निकले। सुगंधा गर्ग के साथ वह पिछले 12 साल से रिश्ते में थे और विवाह कर के बकायदा पति पत्नी के रूप में रह रहे थे। लेकिन अचानक उन्हें अपनी कैमिस्ट्री पर संदेह होने लगा और वह विदेशी मॉडल नताली डी लुसियों के प्यार में पड़ गए। रघु इतने फास्ट निकले कि इधर उन्होंने सुगंधा को तलाक दिया और उधर नताली के साथ शादी कर डाली। मीडिया में इसे ऐसे पेश किया गया कि 12 साल के रिश्ते को भुलाने के लिए रघु ने 12 दिन का समय भी नहीं लिया।

ऐसा ही कुछ अर्जुन रामपाल के जीवन में भी हुआ। वह मेहर जेसिया के साथ 20 साल से रिलेशन में थे। मीडिया और पेज थ्री से दूर दोनों मॉडल कपल एक-दूसरे के साथ रह रहे थे कि अचानक इनके बीच में एक विदेशी मॉडल गैब्रिएला डेमेट्रिएडस आ गई। बस अर्जुन इनसे मिलने के बाद मेहर को भूलने की तैयारी करने लगे और एक-दूसरे से अलग होने का फैसला ले लिया। अब मीडिया में इस जोड़े को लेकर चर्चाएं गर्म हैं क्योंकि अभी तक ऑफिशियली दोनों ने अलग होने की कोई खबर तो नहीं आई है, लेकिन अर्जुन यह तय कर चुके हैं कि वह अब अलग होना चाहते हैं क्योंकि उनकी कैमेस्ट्री अब विदेशी बाला के साथ ज्यादा जम रही है।


ऋतिक रोशन और सुजैन भी 14 साल साथ रहने के बाद अलग हुए। खबरें थी कि इनके अलग होने के पीछे कंगना का हाथ है। क्रिश के सीक्वल की शूटिंग के दौरान मिस्टर रोशन का दिल कंगना पर आ गया और इसी को लेकर सुजैन के साथ उनकी अनबन रहने लगी। यही आगे चलकर उनके रिश्ते के खत्म होने का कारण बना। लेकिन कंगना के साथ भी ऋतिक की तगड़ी तू-तू, मैं-मैं हुई और इन दोनों की कॉन्ट्रोवर्सी ने काफी लंबे समय तक मीडिया को बहुत सारा चटकारेदार कंटेंट परोसा।

अब एक बार ये जोड़ी फिर से खबरों में हैं क्योंकि हाल फिलहाल में कई बार यह कपल को एक साथ देखा गया है। ऋतिक तो अक्सर अपने बच्चों से मिलने आया करते थे लेकिन अब वह सपरिवार यानी कि सुजैन के साथ अच्छा समय बिताते हैं। लेकिन यहां कुछ ऐसे जोडें भी हैं जो अपने रिश्तें को साल भर भी नहीं संभाल पाएं। ऐसे में हाल- फिलहाल में सबसे ज्यादा सुना जाने वाला नाम सिंगिंग सेंसेडशन नेहा कक्कड़ का है। टीवी फेम हिमांश कोहली के साथ इनका अफेयर जग जाहिर था। लेकिन इस साल के शुरुआत में ही इनका ब्रेकअप हो गया है। यह रिश्ता एक साल भी नहीं चला और हिमांश ने नेहा से किनारा कर लिया। इस ब्रेकअप का कारण तो किसी को पता नहीं, लेकिन ब्रेकअप के बाद नेहा जिस कदर परेशान रही उससे ये साफ हो गया कि सुरों को साध कर नाम कमाने वाली यह सख्शियत दिल के रिश्ते ही नहीं साध पाई। आखिर में आपको एक ऐसे ब्रेकअप के बारे में बताते हैं जिसको सुनकर आप शायद अपनी हंसी न रोक पाएं। सोफिया हयात हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी के लिए ही चर्चा में रही। इनका ब्रेकअप भी ऐसा ही अनोखा था जिसने एक बार फिर इन्हें चर्चा में ला दिया। सोफिया ने विदेशी युवक ब्लावद स्टैचन्यूह से विवाह किया। एक साल के भीतर ही दोनों के रिश्तों में दरार आई और ये अलग हो गए। कारण इतना विचित्र कि आपको यकीन न हो। सोफिया ने अपने पति को अपने घर से निकाल दिया। और उन पर अपने ही घर में चोरी करने का आरोप लगाया। सोफिया ने अपने ही घर में चोरी करने वाले पति को न सिर्फ घर से निकाला, बल्कि अपने दिल से भी निकाल दिया और उनसे तलाक ले लिया। ऐसी कई कहानियां बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में आए-दिन गढ़ती और उलझती रहती हैं। इसलिए बॉलीवुड को अगर रिश्तों का प्रयोगशाला कहा जाए तो यह अतिश्योक्ति न
होगी।

You may also like