[gtranslate]
entertainment

कंगना के ‘लॉक अप’ में हुआ खुलासा

एकता कपूर द्वारा प्रोड्यूस रियलिटी शो ‘लॉक अप’ इन दिनों खूब चर्चाओं में है। इस रियलिटी शो को होस्ट कर रही हैं अभिनेत्री कंगना रनौत। कंगना इकलौती स्टार हैं जिन्होंने हमेशा खुलकर अपनी बात रखी है। फिर चाहे वह किसी को पसंद आए या न आए। लेकिन वह अपनी टिप्पणी करना बंद नहीं करतीं। बड़े-बड़े स्टार्स को वह अपने इस बेबाक अंदाज से घेरने के साथ-साथ राजनीतिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखती हैं जिसकी वजह से उन पर दर्जनों एफआईआर दर्ज हैं। यही कारण है कि उनको ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रसारित रियलिटी शो ‘लॉक अप’ को होस्ट करने के लिए चुना गया है। ‘लॉक अप’ का सीधा कम्पटीशन है कलर्स टीवी पर प्रसारित ‘बिग बॉस’ से। जिसे पिछले कई सीजन से लगातार होस्ट करते आ रहे हैं अभिनेता सलमान खान। ‘बिग बॉस’ में शामिल होने वाले कंटेस्टेंट्स रातोंरात पॉपुलर हो जाते हैं। ‘लॉक अप’ का फॉर्मेट भी काफी हद तक ‘बिग बॉस’ से मिलता -जुलता है। ‘लॉक अप’ में 16 कंटेस्टेंट्स हैं। ये कंटेस्टेंट्स किसी न किसी विवादों में रहे हैं। जैसे ही ये शो एअर हुआ तो कुछ कंटेस्टेंट्स अपने झगड़ालू स्वभाव की वजह से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह नए कंटेस्टेंट्स आए। सभी कंटेस्टेंट्स को शो में एक जेल में हथकड़ियां लगाकर बंद कर दिया जाता है जिसके बाद खेल की शुरुआत होती है। खेल-खेल में ही सभी कंटेस्टेंट्स अपने निजी सीक्रेट को शेयर करते नजर आए हैं। जिसमें कुछ ने अपने ऊपर बचपन में हुए यौन शोषण होने के चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

शो में सप्ताह के एक दिन जजमेंट डे होता है। जजमेंट डे पर होस्ट कंगना रनौत सभी को अपना सीक्रेट को खोलने का मौका देती हैं। शो के अनुसार मुनव्वर फारूकी का नाम इस हफ्ते चार्जशीट में शामिल हैं। उनके साथ इस लिस्ट में सायशा शिंदे, अंजलि अरोड़ा और आजमा फला भी है। इसके बाद कंगना चार प्रतियोगियों को बेनकाब जोन में जाने के लिए कहती हैं। सभी को सीक्रेट से जुड़े शब्द स्क्रीन पर दिखाए जाते हैं। बाद में कंगना चारों को बजर दबाने के लिए कहती हैं। जिसमें पहली बाजी मुनव्वर फारूकी को मिली। कंगना मुनव्वर को अपने राज बताने को कहती है।


मुनव्वर कहते हैं मैंने कभी किसी से ये बात शेयर नहीं की। ‘जब मैं छह साल का था मेरे ही दो रिश्तेदारों ने चार-पांच साल तक सेक्सुअली हैरेस किया था। मेरे साथ यह लगभग ग्यारह साल तक चलता रहा। उस वक्त मैं छोटा था। इन बातों की मुझे समझ नहीं थी। पांच सालों के बाद जब ये बहुत ज्यादा हो गया तो उन दोनों को लगा कि अब मुझे छोड़ देना चाहिए। मुनव्वर बताते हैं ये मैंने किसी से नहीं बताया। लेकिन एक बार जब उन्होंने अपने पिता को बताया तो काफी गुस्सा हुए और बोले ऐसी बातें बाहर नहीं आनी चाहिए।’

मुनव्वर का सीक्रेट जानने के बाद कंगना कहती हैं ‘हर साल बहुत सारे बच्चों को इसका शिकार होना पड़ता है। लेकिन हम पब्लिक प्लेटफार्म पर इस बारे में बात नहीं करते। कहीं न कहीं हम सभी को इस चीज का शिकार होना पड़ता है। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था। जब मैं छोटी थी तो मेरे से तीन-चार साल बड़ा लड़का मुझे गलत तरीके से छूता था। उस वक्त मुझे नहीं मालूम था कि इसका मतलब क्या होता है। हमारी फैमिली कितनी भी प्रोटेक्टिव क्यों न हो हम कहीं न कहीं इस सेक्सुअली हैरेसमेंट के शिकार बन ही जाते हैं। मेरे साथ जिस लड़के ने इस तरह की हरकत की, शायद वह अपनी सेक्सुअलिटी को एक्सप्लोर कर रहा हो।’ कंगना और मुनव्वर के सीक्रेट जानने के बाद सायशा ने भी अपने सीक्रेट शेयर किए। सायशा शिंदे ने बताया कि जब वह दस वर्ष की थी उस दौरान उनके परिवार वालों में से ही एक सदस्य ने उनके साथ छेड़खानी की थी वो शख्स उनसे केवल कुछ साल बड़ा था। उस समय उन्हें समझ नहीं आया वो क्या कर रहा है। हालांकि कुछ साल बाद उन्हें समझ में आया कि जो उसने किया वह मोलेस्टेशन है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें लग रहा था कि शायद मैंने ही उस शख्स को कुछ हिंट दिया होगा जिसके बाद उसने वो हरकत की।

इतना कुछ होने के बाद कंगना के इस शो में करोड़ों व्यूअर्स की वृद्धि हुई है। अब यह शो अपने आखिरी पड़ाव में है। जल्द ही इस शो का फिनाले होने वाला है। इससे पहले कंटेस्टेंट्स से मिलने उनके करीबी ‘लॉक अप’ में शिरकत करेंगे। एमएक्स प्लेटफार्म ने अपकमिंग एपिसोड के कुछ प्रोमोशन किए हैं जिसमें कंटेस्टेंट्स के रिश्तेदार शो में आते दिखाई दे रहे हैं। बाकी दर्शकों को भी शो के अगले एपिसोड का बेसब्री से इंतजार है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD