[gtranslate]
entertainment

‘दिल्ली क्राइम’ को अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड, निर्भया केस पर आधारित है यह वेब सीरीज 

कोरोना महामारी के दौर में इस बार एमी अवार्ड भी वर्चुअल तरीके से घोषित किये गए।  30 नवंबर को न्यूयॉर्क सिटी के खाली थिएटर में वर्चुअल लाइव के ज़रिए  48वें अंतरराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स की घोषणा हो गयी।


इस बार  भारत के सिनेमा का भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ने इन अवॉर्ड्स में अपना परचम लहराया और सीरीज ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अवॉर्ड लेते हुए वेबसीरीज की डायरेक्टर रिची ने कहा कि वो इस अवॉर्ड के जरिए निर्भया और उसके परिवालों को भी श्रद्धांजलि देना चाहती हैं।

 

अगर अन्य भारतीय फिल्मों या वेबसीरीज की बात करें तो अभिनेता अर्जुन माथुर को सीरीज मेड इन हेवन के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था।

रिची मेहता की ओर से निर्देशित वेबसीरीज में शेफाली शाह एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नज़र आती हैं, जो 2012 में हुए निर्भया केस की जांच करती है।

निर्भया केस पर आधारित इस वेब सीरीज को काफी पसंद किया गया था और कहा गया था कि सीरीज ने लोगों को दिलों के छुआ है। दिल्ली क्राइम अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार जीतने वाली भारत की पहली वेब-सीरीज़ है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD