[gtranslate]
entertainment

IIFA Awards 2020 के नामांकन का हुआ एलान, मेजबानी करेंगे सलमान और रितेश देशमुख

IIFA Awards 2020 के नामांकन का हुआ एलान, मेजबानी करेंगे सलमान खान और रितेश देशमुख

अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फ़िल्म अकादमी पुरस्कार यानी आईफा अवार्ड इस साल मध्यप्रदेश में आयोजित किया जाएगा। आईफा अवार्ड 2020 के प्री-इवेंट का आयोजन भोपाल में 21 मार्च को होगा।

वहीं 27, 28 और 29 मार्च को इंदौर में मुख्य तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 21वें आईफा अवार्ड समारोह के कार्यक्रम का एलान बुधवार को कर दिया गया। मुंबई में नामांकनों के एलान के दौरान कार्तिक आर्यन और कटरीना कैफ ने स्टेज पर जमकर मस्ती की।

https://twitter.com/IIFA/status/1235167917542498306

वैसे तो कैटरीना का नाम इन दिनों सलमान के अलावा विकी कौशल के साथ खूब जोड़ा जा रहा है। तीन दिवसीय मेगा इवेंट की बात करें तो यह अवार्ड्स नाइट सबसे मनोरंजक रात होगी। क्योंकि इसकी मेजबानी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और रितेश देशमुख करेंगे। शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, ऋतिक रोशन, करीना कपूर खान, जैकलीन फर्नांडीज और कैटरीना कैफ जैसी बॉलीवुड हस्तियां इस इवेंट में परफॉर्म करेंगी।

आईफा अवार्ड 2020 का एक आयोजन भोपाल और बाकी इंदौर में होंगे। आयोजन के लिए नेहरू स्टेडियम लगभग तय है। मनीष पॉल और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर दूसरे दिन इवेंट होस्ट करेंगे। इसके अलावा आईफा रॉक्स में ए. आर. रहमान, अरिजीत सिंह, सचिन-जिगर, निकिता गांधी, जोनिता गांधी, शाल्मली खोलगड़े, बेनी दयाल, ऐश किंग, दिव्या कुमार और जुबिन नौटियाल; तनिष्क बागची जैसे सितारे भी परफॉर्म करेंगे। 27 और 29 मार्च को होने वाले समारोह के टिकट 6 मार्च से ‘बुक माई शो’ से खरीदे जा सकेंगे। बीते दिनों फिल्म ‘लव आजकल’ के प्रमोशन के दौरान एक डांस रियलिटी शो में स्टंट करते हुए कार्तिक के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी।

बुधवार सुबह कार्तिक लिगामेंट टीयर की सर्जरी कराई और सीधे प्रेस वार्ता के लिए पहुंच गए। कार्तिक ने यहां देरी से पहुंचने के लिए कैटरीना के पैर छूकर माफी भी मांगी। आईफा समारोह के निमंत्रण पत्र को इजहार संस्था ने डिजायन किया है और यह मध्यप्रदेश की 1400 वर्ष पुरानी गोंड कला से प्रेरित है। इस पर छपे पेड़ समृद्धि और संपन्नता के परिचायक हैं। राष्ट्रीय पशु बाघ की तस्वीर प्रदेश में बढ़ रही इनकी संख्या को प्रदर्शित करती है। इंविटेशन कार्ड के साथ दिए जा रहे प्रतीक चिन्ह में वहां के स्मारक अंकित हैं। मध्यप्रदेश की जनजाति कला को जानने के लिए इजहार ने नई दिल्ली की आर्ट गैलरी आरुषि आर्ट्स से संपर्क किया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD