[gtranslate]
entertainment

बैकलेस से ब्रालेस तक

फैशन के इस दौर में पूरी दुनिया मॉडर्निटी की ओर बढ़ती जा रही है। मॉडर्निटी के चलते हमारे रहने-सहने, चलने-फिरने, खाने-पीने तथा पहनने-ओढ़ने के भी तौर तरीके बदलते जा रहे हैं। बदलती इस दुनिया में फैशन के नाम पर रोज कुछ-न-कुछ नया जुड़ता जा रहा है। विदेशी कल्चर को तेजी से अपनाया जा रहा है। विदेशी कल्चर को देश में लाने का बड़ा श्रेय फिल्म इंडस्ट्री को जाता है। ग्लोबलाइजेशन के दौर में विश्व एक ग्लोबल गांव बन चुका है। यही कारण है कि पश्चिमी देशों के सिनेमा में शुरू होने वाला ट्रेंड तेज गति से बॉलीवुड में छा जाता है। हॉलीवुड चूंकि विश्व भर के सिनेमा को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है इसी कारण यहां से शुरू होने वाले नए-नए ट्रेंड पूरे विश्व को इफेक्ट करते हैं।

सबसे पहले हॉलीवुड से ही ट्रेंड की शुरुआत होती है चाहे वह ट्रेंड , डीप नेक हो, बैकलेस हो या फिर इन दिनों प्रचलन में आया ब्रालेस ट्रेंड से बैकलेस, डीपनेक से लेकर ब्रालेस ट्रेंड  की भी शुरुआत हॉलीवुड की हीरोइनें, पॉप स्टार्स, सिंगर्स जैसे-लेडी गागा, निक्की मिनाज, रिहाना, दुआ लिपा जेनिफर लॉपेज, सेलेना गोमेज के द्वारा की गई। आज यह ट्रेंड बॉलीवुड में छाया हुआ है। ब्रालेस फैशन को ट्रेंड में लाने के पीछे इन अदाकाराओं द्वारा महिलाओं की फ्रीडम को दर्शाने की पहल माना जाता है। इस ट्रेंड का अनुसरण करने वाली कई जानी-मानी (यानी एक महिला भला क्योंकर ब्रा पहने? फिल्मी हस्तियों ने प्रश्न उठाया है Why should women wear a bra?

# 2021 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू ने भी हाल ही में ब्रालेस फोटो शूट कराया है। जिसमें हरनाज पिंक बोल्डशूट में नजर आ रही है। ब्रालेस ट्रेंड का हिस्सा बन वह अपनी पोस्ट पर लिखती है-
“The whole universe is inside you” खास बात यह कि उनके इस फोटोशूट को अपेक्षाकृत दकियानूसी माने जाने वाले भारतीय भी जमकर सराह रहे हैं।
# कनेडियन बेली डांसर नोरा फतेही एक ऐसी ही अदाकारा हैं

जिन्होंने अपनी अदाओं और एक यूनीक डांस स्टाइल से न केवल इंडिया बल्कि विदेशों में भी अपने हुस्न का जलवा बनाया हुआ है। विश्व भर में जितना उनके डांस के दीवाने हैं उससे कहीं ज्यादा उनके हुस्न के दीवाने मौजूद हैं। वे अपनी खूबसूरती को चार चांद लगाने वाले आउटफिट्स के कारण भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में नोरा ने वाइट् ट्रेंड में ब्रालेस फोटो शूट कराया है। जिसमें वह बेहद खूबसूरत और उत्तेजक लुक में नजर आ रही हैं।

# अपने आउटफिट्स के लिए विवादों में रहने वाली उर्फी जावेद अपने यूनिक फैशन स्टाइल को लेकर वह काफी ट्रोल होती रही है। ऐसे में वह ब्रालेस फैशन को कैसे छोड़ सकती है। कुछ दिनों पहले ही उर्फी को ब्रालेस ट्रेंड में देखा गया है जिसमें वह ब्राउन टॉप में बगैर ब्रा पहने दिखाई दे रही हैं।

#बिग बॉस में कन्टेस्टेंट बनकर अपनी अदाओं का जलवा दिखाने वाली निक्की तम्बोली अक्सर खबरों का हिस्सा बनी रहती है। उनकी आकर्षित फिगर को उनकी ट्रेंडग्नेस के चलते काफी सराहा जाता रहा है। फिर चाहे ऐसी पोशाक, बैकलेस हो या ब्रालेस। निक्की तम्बोली को काफी तारीफें मिलती रही हैं। हाल ही में उनके ब्रालेस फोटो शूट का जलवा पूरे सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। उनके इस नए अवतार को काफी पसंद भी किया गया है।

# सोनम कपूर भले ही अब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कम नजर आ रही हों लेकिन वे सोशल मीडिया में अपनी उपस्थिति लगातार बनाए रखती हैं। अलग-अलग आउटफिट्स में वह सोशल मीडिया पर आए दिन अपने फेंस को दीवाना करती रहती हैं। ब्रालेस ट्रेंड हिस्सा लेते हुए सोनम कपूर ने कुछ समय पहले ही एक फोटो शूट कराया है जिसमें वे बगैर ब्रा एक कोट और पेंट में नजर आ रही हैं।

# फिल्म इंडस्ट्री में नरगिस फाखरी भले ही नाम न कमा पाई हो लेकिन उनकी मोहक अदाओं और खूबसूरती के दीवाने की कोई गिनती नहीं है नरगिस फाखरी का लीन बॉडी फिगर और शार्प फेसकट उनकी तरफ आकर्षण को बढ़ाता है। ब्रालेस ट्रेंड का हिस्सा बन नरगिस ने भी ब्रालेस फोटो शूट कराया है। जिसमें वह ग्रीन बिकीनी में जंगल के बीच जंगल लाइफ को रिप्रेजेंट करती नजर आ रही है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD