[gtranslate]
  • जनार्दन कुमार सिंह

रणबीर कपूर कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के दिल की धड़कन रहे हैं। बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय रणबीर कपूर आज अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। आज हम रणबीर कपूर के अफेयर्स की चर्चा करने जा रहे हैं। इन अफेयर्स की लिस्ट में कई अभिनेत्रियों के नाम हैं जिनके साथ रणबीर का नाम जुड़ा और काफी सुर्खियों में रहे।

  • तो आइए सबसे पहले चर्चा करते हैं वर्तमान में चल रहे अफेयर्स में जिस अभिनेत्री का नाम जुड़ा वह है आलिया भट्ट। इस बार रणबीर कपूर का 39वां जन्मदिन जोधपुर में सेलिब्रेट किया।
  • रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण एक समय बॉलीवुड की चर्चित जोड़ियों में से एक थी। उन्होंने कई फिल्मों में एक साथ काम किया, जो सुपरहिट भी रहीं। दोनों ने अपने पीडीए मोमेंट्स शेयर किए थे। बताया जाता है कि रणबीर कपूर ने दीपिका पादुकोण के साथ धोखा किया था। इसके बाद ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाया। बाद में दीपिका ने रणवीर सिंह से शादी कर ली।
  • रणबीर और अमीषा पटेल के बीच अफेयर को लेकर लोग कयास लगा रहे हैं। दरअसल, कटरीना से ब्रेकअप होने के बाद रणबीर कपूर अभिनेत्री के साथ अफेयर में थे। अमीषा अकेली ऐसी शख्स थी जो रणबीर कपूर के बर्थडे पार्टी में शामिल हुई थीं।

  • रणबीर कपूर और एंजोल जोंसन के अफेयर तथा उनकी अटकलों के अफवाहों से नाराज हो गए। वर्ष 2011 में उन्हें एक साथ देखा गया, तो एंजेला ने कहा कि वह उनके साथ बाहर गई थी। इसके बाद दोनों के अफेयर की चर्चा होने लगी। हालांकि रणबीर कपूर ने इस बात पर नाराजगी जताई कि जब भी वह किसी लड़की के साथ होते हैं तो लोग उनके साथ डेट के बारे में बात करते हैं। अवंतिका मलिक के बॉलीवुड में कदम रखने से पहले रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड थी। हालांकि कुछ कारणों से वे इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा सके। बाद में अवंतिका ने अभिनेता इमरान खान से शादी कर ली।
  • यही नहीं रणबीर कपूर और कटरीना कैफ ने ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में एक शानदार केमिस्ट्री साझा की। इस फिल्म के सेट पर दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी थी और दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया था। अफवाहों का कहना है कि किसी तीसरे व्यक्ति के शामिल होने के कारण यह जोड़ी टूट गई। नंदिता महतानी एक फैशन डिजाइनर हैं और संजय कपूर की पहली पत्नी थीं। रणबीर कपूर और नंदिता के अफेयर की चर्चा में सभी को हैरान कर दिया था। दोनों की उम्र में लगभग 10 का बड़ा अंतर था। बता दें, नंदिता ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल से सगाई की है। नरगिस फाखिरी और रणबीर कपूर उस समय डेटिंग कर रहे थे जब उन्होंने फिल्म ‘रॉकस्टार’ में एक साथ काम किया था। हालांकि सेट और स्क्रीन पर उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया। कहा जाता है कि रणबीर और कटरीना के ब्रेकअप की वजह नरगिस थी।
    एक ऐड शूट में रणबीर कपूर और श्रुति हसन को साथ देखा गया था,
  • जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। तभी से फैंस उनकी शानदार केमिस्ट्री के बारे में बातें करने लगे। जब उनकी बात को लेकर चर्चा होने लगी तो श्रुति ने यह कहते हुए उनका खंडन किया कि वह अपने काम में बिजी हैं। यही नहीं रणबीर का सोनम कपूर के साथ भी अफेयर्स को लेकर चर्चा होने लगी। रणबीर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’, जिसमें रणबीर कपूर ने सोनम कपूर के साथ काम किया था। उनके अफेयर की बात भी उसी समय से सामने आने लगी थी। सूत्रों का कहना है कि इस जोड़ी ने संजय लीला भंसाली केे निर्देशन में फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए काम किया था। हालांकि करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ के बाद उन्हें अपने रास्ते अलग करने पड़े। अफवाह तो यहां तक उड़ी कि रणबीर ने सोनम को दीपिका पादुकोण के प्रति आकर्षित होने के बाद धोखा दिया।
  • रणबीर कपूर और पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान संग के अफेयर की खबरें भी सामने आई थी। इनका अफेयर तब चर्चा का विषय बन गया था जब लोगों ने इन्हें एक साथ देखा था। दोनों को एक इवेंट में कपल की तरह नजर आए।
  • प्रियंका चोपड़ा ने रणबीर के साथ फिल्म ‘अंजाना अंजानी’ में काम किया था, जिसमें उन्होंने हॉट केमिस्ट्री साझा की। रील लाइफ के बाद दोनों रियल लाइफ में भी एक परफेक्ट कपल की तरह दिखे। हालांकि उनकी बॉन्डिंग ज्यादा समय तक नहीं चली और समय के साथ चीजें खत्म होती गईं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD