[gtranslate]
entertainment

फिल्म ‘वाह जिंदगी’ भी स्वदेशी को अपनाने और ‘मेक इन इंडिया’ की हिमायती

फिल्म 'वाह जिंदगी' भी स्वदेशी को अपनाने और 'मेक इन इंडिया' की हिमायती

प्रधानमंत्री मोदी ने इन अभूतपूर्व हालात से निपटने का मंत्र देते हुए देश से आत्मनिर्भर बनने और स्वदेशी समान खरीदने की अपील की है। ऐसे में संयोग से अशोक चौधरी भी इसी विषय पर आधारित फिल्म लेकर आ रहे हैं।

अशोक चौधरी द्वारा निर्मित फिल्म ‘वाह जिंदगी’ भी स्वदेशी को अपनाने और ‘मेक इन इंडिया’ की हिमायती है। यह फिल्म भी हूबहू वही बात कहती है, जिसकी प्रधानमंत्री मोदी ने‌ अपील की है।

फिल्म एक ऐसे शख्स पर आधारित है, जो अपने अतीत से परेशान होकर स्वयं की खोज पर निकलता है। इस दौरान वह अपने वतन में ही चीजों के निर्माण के नए सफर पर चल पड़ता है, मगर उसे अपनी इस अनूठी राह में चीनी सामानों से प्रतिद्वंद्विता झेलनी पड़ती है।

अशोक ने इस फिल्म को आज के दौर में एक बेहद प्रासंगिक फिल्म बताया। उन्होंने कहा, “इस फ़िल्म के माध्यम से हमने मनोरंजक ढंग से एक बेहद अर्थ पूर्ण कहानी कहने की कोशिश की है। एक ऐसी कहानी जो आज के दौर में स्वदेशी के महत्व को बखूबी दर्शाती है।

निर्माता इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करना चाहते हैं, मगर मौजूदा समय को ध्यान में रखते हुए उन्होंने‌ इस फिल्म को सीधे तौर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के विकल्प को भी खुला रखा है।

एफटीआईआई के छात्र रह चुके दिनेश एस. यादव वाह जिंदगी’ का निर्देशन किया है। फिल्म में संजय मिश्रा, विजय राज, नवीन कस्तूरिया, प्लाबिता बोरथाकर जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

‘वाह ज़िंदगी’ से पहले भी निर्माता अशोक चौधरी और निर्देशक दिनेश एस. यादव साथ में ‘टर्टल’ फिल्म में काम कर चुके हैं। राजस्थान में पानी के संकट पर बनी इस फिल्म‌ को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

You may also like