entertainment

एसिड अटैक सर्वाइवर पर आधारित है फिल्म ‘छपाक’  

एसिड अटैक सर्वाइवर पर आधारित है फिल्म 'छपाक'  

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ 10 जनवरी को रिलीज हो रही है, जिसमें दीपिका मालती का रोल निभा रही हैं। दीपिका की छपाक एक एसिड अटैक सर्वाइवर की कहानी है। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है।

दीपिका का चेहरा फिल्म में बदसूरत बनाया गया है। बेहद खूबसूरत चेहरे वाली दीपिका फिल्म में ऐसा किरदार निभाने जा रही  हैं, जिसका एक भी हर्फ सुंदर नहीं है।

एसिड अटैक सर्वाइवर पर आधारित है फिल्म 'छपाक'  

दीपिका बेहद इमोशनल इंसान हैं। फिल्म ‘छपाक’ के प्रमोशंस के दौरान भी उन्हें कई बार भावुक होते हुए देखा गया। फिल्म ट्रेलर लांच के दौरान भी वो खुद पर काबू नहीं रख पाई थीं और रोने लगी थीं। मूवी में विक्रांत मैसी उनके पार्टनर और सोशल एक्टिविस्ट के रोल में हैं।

‘छपाक’ की कहानी मालती नाम की एक लड़की के बारे में है। साल 2005 में मालती के चेहरे पर दिल्ली की सड़क पर एक लड़के ने एसिड फेंक दिया था। इससे मालती का चेहरा झुलस गया था। उनका चेहरा इतना बदसूरत हो गया था कि वो खुद को आइने में देखने से भी डरने लगी थी।

एसिड अटैक सर्वाइवर पर आधारित है फिल्म 'छपाक'  

मालती आधी आबादी की करोड़ों लड़कियों में से कोई भी हो सकती है। वह हमारे घर की या पड़ोस की कोई भी ऐसी लड़की हो सकती है, जो आगे बढ़ना चाहती है। जीवन में कुछ कर दिखाने की चाह रखती है।

किसी मुद्दे पर बिना कुछ कहे पूरे देश को मथ देने का साहस रखने वाली दीपिका की ये फिल्म सिर्फ दीपिका की नहीं है। ये हर उस युवती की फिल्म है जिसने कुछ कर दिखाने का सपना देखा है। ये सपना ही इस फिल्म का संदेश है। दीपिका तो बस इस संदेश को फैलाने का एक माध्यम हैं।

 

You may also like