[gtranslate]
entertainment

महंगी पड़ी खूबसूरत दिखने की चाहत

ग्लैमर की दुनिया में कई अभिनेत्रियों ने प्लास्टिक सर्जरी से अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाए हैं। इसके लिए इन अभिनेत्रियां को न जाने क्या-क्या नहीं करना और सहना पड़ता है। कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय बच्चन, शिल्पा शेट्टी, गौहर खान, कटरीना कैफ से लेकर प्रीति जिंटा तक तमाम अभिनेत्रियों ने खूबसूरती के लिए सर्जरी कराई। लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ कि इनको खूबसूरत दिखने की ये चाहत मंहगी पड़ी है। सर्जरी का नतीजा भयावह रहा और सोशल मीडिया पर उन्हें इस भयावह लुक की वजह से काफी ट्रोल भी होना पड़ा। एक नजर डालते हैं उन अभिनेत्रियों पर जिनकी प्लास्टिक सर्जरी अपने -अपने दौर में चर्चा का विषय बनी रही।

खराब सर्जरी की बात हो तो सबसे पहले कोएना मित्रा का नाम आता है। कहा जाता है कि कोएना ने अपने शुरुआती करियर में नाक की सर्जरी कराई थी। लेकिन इसकी वजह से उन्हें जिंदगी भर के पछतावे के अलावा और कुछ नहीं मिला। उन्हें करियर में भी सर्जरी का खामियाजा भुगतना पड़ा। तब लोगों ने उनको बुरी तरह ट्रोल किया था। अपनी नाक को ठीक करवाने के लिए उन्हें एक बार फिर सर्जरी करानी पड़ी थी।

स्टार प्लस के पॉपुलर शो ‘सपना बाबुल का विदाई’ से फेमस अभिनेत्री हुई सारा खान को उनके लिप सर्जरी के लिए ट्रोल किया गया। उन्हें देखकर लग रहा था कि उन्होंने अपनी लिप की सर्जरी करवा ली हो जिससे उनके लिप्स सूजे हुए दिखाई दे रहे थे।

ताजा उदाहरण सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ की स्क्रीनिंग पर आईं मौनी रॉय के लुक में देखने को मिले बदलाव का है। उनके होठों की शेप में बदलाव देखने को मिला। वैसे मौनी रॉय पहले भी लिप्स की सर्जरी करा चुकी हैं। लेकिन दूसरी बार सर्जरी कराना उनको भारी पड़ गया। लोगों ने मौनी के लुक को राखी सावंत, माइकल जैक्सन से कम्पेयर कर डाला।

कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने कई बार सर्जरी कराई है। इनमें ब्रेस्ट इंप्लांट, नोज सर्जरी और जॉ लाइन ठीक कराना शामिल है। हालांकि राखी की खासियत ये रही है कि वह हमेशा से ही प्लास्टिक सर्जरी को लेकर खुले तौर पर सबको बातती रही हैं। उन्होंने बाकी अभिनेत्रियों की तरह इसके बारे में कभी छुपाया नहीं। राखी की कई सर्जरी खराब भी हुई हैं।

आयशा टाकिया ने भी होठों की सर्जरी कराई है जिसके बाद उनका चेहरा बुरी तरह बिगड़ गया। कहा गया कि आयशा ने चेहरे के कई पार्ट्स की सर्जरी कराई है। एक यूजर ने ट्रोल करते हुए लिखा था कि वे ऐसी लग रही हैं जैसे मधुमक्खी ने उनके होठों पर डंक मार दिया हो।

अनुष्का शर्मा उस वक्त काफी सुर्खियों में रही थीं जब उन्होंने लिप सर्जरी कराई थी। करण जौर के टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में अनुष्का के लिप सर्जरी कराने के बाद की तस्वीरें सामने आई थीं। उनके लिप्स को सोशल मीडिया पर ‘डक लिप्स’ बोलकर चिढ़ाया गया था।

बॉलीवुड से हॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के जौहर दिखाने वाली प्रियंका चोपड़ा ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए न सिर्फ सेट पर, बल्कि अपने लुक्स पर भी काफी मेहनत की है। उन्होंने अपनी नाक, फेस और होंठों की सर्जरी तो कराई ही है। इसके साथ-साथ उन्होंने अपने ब्रेस्ट इंप्लांट भी करवाया है। तभी उनकी पर्सनेल्टी में इतना बदलाव आया है। जिसके चलते इन्हें भी काफी ट्रोल होना पड़ा।

कंगना रनौत का लुक भी उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर से अब तक काफी बदल गया है। कहा जाता है कि उन्होंने लिप्स सर्जरी कराई थी। लोगों ने कंगना की सर्जरी का मजाक भी खूब उड़ाया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD