entertainment

मानसिक स्वास्थ्य के खास योगदान के लिए दीपिका को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड

दीपिका पादुकोण अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है। जो समाज की बेहतरी के लिए हमेशा कुछ न कुछ करती रहती हैं। हिंदी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बना चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस नई ऊंचाइयों तो निरतंर छू ही रही हैं साथ ही  इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को मानसिक स्वास्थ्य के अपने खास योगदान के लिए दावोस में होने वाली वार्षिक बैठक में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। जो कि दुनिया के टॉप अवार्ड में से एक है।

अवॉर्ड लेते वक्त इस एक्ट्रेस ने कमाल की स्पीच भी दी थी। उन्होंने इसमें तनाव, मानसिक बीमारी, व्यग्रता और इससे जुड़ी कई चीज़ों के बारे में बात की थी। दीपिका ने अवसाद के साथ अपने संघर्ष को शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने इसे सार्वजनिक रूप से क्यों स्वीकार किया।


इस खास मौके पर, इस एक्ट्रेस ने लंबा नीले रंग का असेम्बल पहना था, और ज़ाहिर है वह हर बार की तरह बेहद स्टनिंग लग रही थीं। न्यूड मेकअप, डायमंड इयररिंग्ज़ और क्लासिक हेयरस्टाइल के साथ दीपिका ने इस खास इवेंट के लिए अपना लुक तैयार किया था।  क्रिस्टल अवॉर्ड  उन आर्टिस्ट्स को दिया जाता है जिनकी लीडरशिप कुछ बड़ा बदलाव लाने के लिए प्रेरित करती है।

https://www.instagram.com/p/B7kx2g0l0MV/?utm_source=ig_web_copy_link

 

दीपिका 2015 से ‘द लिव लव लाफ फाउंडेशन’ चला रही हैं जो भारत भर में डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ को लेकर जागरूकता फैलाने और इसपर रिसर्च के लिए कई प्रोग्राम चलाती है। दीपिका ने अवार्ड लेते हुए अपनी स्पीच में कहा, लोगों को ये समझना होगा कि डिप्रेशन और एंग्जायटी किसी बिल्कुल किसी दूसरी बीमारी की तरह हैं और इनका इलाज हो सकता है।

You may also like