[gtranslate]
entertainment

कोरोना वायरस:अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा-‘मैंने मुंबई को कभी इतना ख़ामोश नहीं देखा था’

‘इस वक्त के हालात बेहद ही खराब चल रहे हैं। हर कोई खुद को सुरक्षित रखने के बारे में गंभीरता से सोच रहा है। कोई आम व्यक्ति हो या खास हर किसी ने अपने आप को  घर में ही कैद कर लिया है। विदेश जाना तो दूर इस वक्त कोई भी अपने घर से बाहर तक निकलने से डर रहा है। सिनेमा हॉल से लेकर, शॉपिंग मॉल, स्कूल, जिम सब सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद कर दिए गए हैं।

भारत में भी 100 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं और अब तक 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है। कई सितारे घर से लोगों में जागरूकता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। बिग बी घर पर बैठ सोशल मीडिया के जरिए फैंस तक कोई ना कोई जानकारी पहुंचा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से उनके ट्वीट लगातार वायरल हो रहे हैं।

बिग बी हर रविवार को अपने घर के बाहर आकर फैन्स से मिलते हैं। लेकिन इस रविवार को वह ऐसा नहीं करेंगे। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है।उन्होंने हर रविवार को फैन्स से होने वाली मुलाकात भी कैंसल कर दी है। अमिताभ बच्चन ने लोगों से कोरोना का डट कर सामना करने के लिए कहा है। इसके लिए उन्होंने कुछ पंक्तियां भी अपने ट्विटर पर शेयर की हैं। ये एक वीडियो ट्वीट है जिसमें अमिताभ बच्चन बैठकर इन पंक्तियों को सुना रहे हैं।  उन्होंने लोगों से सावधानी बरतरने के लिए कहा है।

https://twitter.com/SrBachchan/status/1238162353356562432
अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘बहुत इलाज बताते हैं जन-जनमानस सब। किसकी सुनें किसकी नहीं कौन बताए अब। कोई कहता है कलौंजी पीसो कोई कहता है आंवला रस। कोई कहता है घर में बैठो हिलो न टस से मस। ईर कहते हैं और बीर कहते हैं ऐसा कुछ भी करो न। बिना साबुन हाथ न धोएं और किसी को छुएं न। हमने कहा कि चलो हम ही कर देते हैं जैसा बोल रहे हैं सब। आने दो कोरोना-वोरोना ठेंगा दिखाओ तब।’

You may also like