[gtranslate]
entertainment

कोरोना: बेरोजगार फिल्म क्रू को 10 करोड़ डॉलर की मदद देगा नेटफ्लिक्स

कोरोना: बेरोजगार फिल्म क्रू को 10 करोड़ डॉलर की मदद देगा नेटफ्लिक्स

कोरोना वायरस के चलते हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारी फिल्मों की रिलीज डेट आगे कर दी है। जो नई फिल्में बन रही है उनके शूटिंग शड्यूूल को बदल दिया गया है लेकिन इससें फिल्मों में काम करने वाले क्रू का काफी ज्यादा नुक्सान हो रहा है।

नुक्सान की भरपाई और जिन लोगों ने अपनी नौकरी गवां की उनके लिए अब नेटफिल्क्स आगे आया है। लोगों के लिए नेटफ्लिक्स ने 10 करोड़ डॉलर का रिलीफ फंड बनाया है। कंपनी ने बताया कि यह पैसा बेरोजगार हुए क्रू मेंबर्स को दिए जाएंगे।

लगभग सभी टीवी और फिल्म प्रोडक्शन बंद पड़े हैं, जिसके चलते कास्ट और क्रू के पास नौकरियां नहीं बची हैं। कंपनी ने कहा कि काम गंवा चुके लोगों में इलेक्ट्रीशियंस, कारपेंटर्स और ड्राइवर्स शामिल हैं। इन सभी लोगों ने नेटफ्लिक्स का अच्छे समय में साथ दिया है और अब हम उनके बुरे समय में उनका साथ देंगे।

कोरोना के चलते बंद पड़े एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए हैं। ऐसे में IATSE और SAG-AFTRA जैसी संस्थाएं सरकार से सदस्यों की मदद करने की मांग कर रहे हैं।

इसके अलावा नेटफ्लिक्स ने 15 मिलियन डॉलर बाहर काम कर रही क्रू की मदद कर रही संस्थाओं को देगा। नेटफ्लिक्स के चीफ कंटेंट ऑफीसर टेड सैरांडोस ने कहा कि कोविड-19 ने कई इंडस्ट्रीज को बंद कर दिया है। लगभग सभी टीवी और फिल्म प्रोडक्शन बंद पड़े हैं, जिसके चलते कास्ट और क्रू के पास नौकरियां नहीं बची हैं।

कंपनी ने कहा कि काम गंवा चुके लोगों में इलेक्ट्रीशीयन्स, कारपेंटर्स और ड्राइवर्स शामिल हैं। इन सभी लोगों ने नेटफ्लिक्स का अच्छे समय में साथ दिया है और अब हम उनके बुरे समय में उनका साथ देंगे।

You may also like