entertainment

बॉलीवुड से हॉलीवुड की ओर

आईपीएल तो खत्म हो गया, लेकिन देश में चुनाव का खुमार अभी भी है। पिछले हफ्ते ‘स्टूडेंट ऑफ दी ईयर-2’ रिलीज हुई। फिल्म की तारीफ तो कहीं नहीं हुई लेकिन फिर भी बॉक्स ऑफिस के जानकार इसके 100 करोड़ के बिजनेस का ऐलान कर चुके हैं। इस फिल्म में मुख्य किरदार में ‘टाइगर श्राफ’ हैं जिनकी गुलाटियां देखकर ट्रोलर्स ने इस फिल्म का नाम बदल कर ‘कराटे किड्स’ रखने की सलाह भी दे डाली।

तारा सुतारिया और अनन्या पाण्डे इस फिल्म की दो मुख्य अभिनेत्रियां हैं। दोनों की यह पहली फिल्म है। इतनी बड़ी फ्रैंचाइजी से लॉन्च होने के बाद तारा और अनन्या दोनों के करियर के बहुत आगे जाने के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन कुछ फिल्मी पंडितों ने दोनों के भावहीन अभिनय को लेकर चिंता व्यक्त की है। खबर लिखे जाने तक फिल्म 50 करोड़ का बिजनेस कर चुकी थी और धीरे-धीरे 100 करोड़ की ओर आगे बढ़ रही है। इस बीच एक खबर ‘टाइगर श्राफ’ के लिए बहुत अच्छी आई। बहुत जल्द ही टाइगर हॉलीवुड की फिल्म मॉर्टल कॉम्बेट की तीसरी सिरीज में दिखाई देंगे। टाइगर को मॉर्टल कॉम्बेट के निर्माताओं की टीम मिलने आई और उन्हें इस सिरीज की अगली फिल्म में काम करने के लिए कहा।


इसकी पूरी खबर मुंबई मिरर ने की और इस अखबार के अनुसार हॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर लॉरेंस कैसानॉफ टाइगर से मिलने मुंबई पहुंचे। मीटिंग हुई और लॉरेंस के साथ इस मीटिंग में हॉलीवुड स्टूडियो के प्रमुख हेड लैरी, एमी अवार्ड विजेता और बैटमैन सिरीज के राइटर शॉन कैथरीन डेरेक और गुलशन ग्रोवर के बेटे संजय ग्रोवर इस मीटिंग में मौजूद थे। यह मीटिंग सफल रही और अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही टाइगर के एक्शन को हम मॉर्टल कॉम्बेट की तीसरी किस्त में इंज्वाय कर सकेंगे। वैसे बॉलीवुड में से किसी को हॉलीवुड की फिल्म मिलना एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। अनिल कपूर और इरफान खान को इससे पहले बॉलीवुड के बड़े बैनर में काम ऑफर हुआ है। लेकिन उन्हें यह उपलब्धि बॉलीवुड में लंबे करियर के बाद मिली। लेकिन टाइगर को यह मौका केवल पांच फिल्मों के बाद ही मिल गया।


टाइगर श्राफ बॉलीवुड के ‘हीरो’ जैकी श्राफ के बेटे हैं और साल 2014 में ‘हीरोपंती’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। अक्षय कुमार के कॉमेडी फिल्मों की ओर रुख करने के बाद टाइगर बॉलीवुड के अकेले एक्शन हीरो हैं। शुरुआत में अपने लुक के कारण टाइगर श्राफ को काफी ट्रोल किया गया था लेकिन आलोचना के बाद भी उन्होंने अपना चॉकलेटी लुक बरकरार रखा और एक के बाद एक एक्शन फिल्मों में अपने टैलेंट को साबित करते रहे। इनकी चर्चित फिल्मों में ‘बागी’, ‘बागी-2’ और
‘स्टूडेंट ऑफ दी इयर 2’ शामिल हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार लॉरेंस की टीम ने ‘टाइगर’ पर काफी रिसर्च की और इनके इंटरनेशनल लुक, फैन फॉलोइंग और एक्शन से काफी प्रभावित हुए। इसके बाद ही टाइगर को अप्रोच किया गया कि वह मॉर्टल कॉम्बेट की अगली सिरीज में काम करने के लिए राजी हो गए। खैर इस फिल्म में काम करने के बाद टाइगर की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में तो बढ़ेंगी साथ ही हिन्दुस्तान में भी वह ज्यादा पॉपुलर होंगे। अभी तक उनके काम को कोई खास पहचान बॉलीवुड में नहीं मिली है और न ही कोई ऐसी फिल्म मिली है जिससे टाइगर के टैलेंट को पूरी तरह से जांचा जा सके। लेकिन मॉर्टल कॉम्बेट में टाइगर को जो ये मौका मिल रहा है उससे वह या तो अपने आप को पूरी तरह से प्रूफ कर देंखे या कुछ फिल्मों तक ही सीमित रह जाएंगे जैसा अभी है। ‘दि संडे पोस्ट’ की पूरी टीम की ओर से ‘टाइगर श्राफ’ को करियर के इस नए मोड के लिए बधाइयां।

You may also like