[gtranslate]

पिछले हफ्ते कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे की फिल्म पति-पत्नी और वो रिलीज हुई है। फिल्म में कॉमेडी, रोमांस और इमोशंस भरपूर देखने को मिला। मुदस्सर अजीज ने फिल्म का निर्देशन किया है। इससे पहले उन्हांने ‘हैप्पी भाग जाएगी’ और ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ जैसी फिल्में बनाई है। कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेक और अनन्या पांडे स्टारर फिल्म पति-पत्नी और वो पिछले हफ्ते छह दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्म का समना अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन की पीरियड ड्राम फिल्म पानीपत से होगा। दोनों ही अलग जोनर की फिल्में है।

पति-पत्नी और वो फिल्म साल 1978 में आई संजीव कपूर की फिल्म का रीमेक है। वहीं ‘पानीपत’ फिल्म की कहानी पानीपत के ऐतिहासिक तीसरे युद्ध पर आधारित है। जो 14 जनवरी 1761 में मराठाओं और सुल्तान अहमद शाह अब्दाली के बीच हुआ था। अब देखना होगा बॉक्स ऑफिस पर कौन बाजी मार पाएगा। रोमांटिक कॉमेडी और ऐतिहासिक फिल्म। जब ऐसी दो फिल्में एक ही दिन रिलीज हो रही हैं तो फैंस के लिए भी यह तय कर पाना थोड़ा मुश्किल होगा कि कौन सी फिल्म देखी जाए। जहां एक ओर अर्जुन कपूर की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है तो वहीं कार्तिक आर्यन भी इन दिनों दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कार्तिक आर्यन और भूमि पेडनेकर की फिल्म पति- पत्नी और वो तथा अर्जुन कपूर और संजय दत्त की फिल्म पानीपत के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों फिल्मों के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है। देखना है कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रहेगी। फिल्म पति – पत्नी और वो 30 करोड़ बजट के साथ बनाई गई है, जबकि पानीपत लगभग 70 करोड़ की लागत में बनी है। मूवी क्रिटिक्स का कहना है कि अर्जुन कपूर की फिल्म पानीपत बॉक्स ऑफिस पर 9 करोड़ के साथ ओपनिंग कर सकती है। वहीं पति- पत्नी और वो फिल्म शुरुआत में बॉक्स ऑफिस पर 6-7 करोड़ के बीच तक कमा सकती है।

70 के दशक में आई संजीव कुमार, विद्या सिन्हा और रंजीता कौर की फिल्म पति पत्नी और वो ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। संजीव कुमार का फिल्म में एक्स मैरिटल अफेयर देखने को मिला था। आज भी इस फिल्म को लोग देखकर जरूर पसंद करते हैं। वहीं निर्देशक मुदस्सर अजीज ने इस फिल्म का रीमेक बनाया है और फिल्म का टाइटल भी वही है पति पत्नी और वो। फिल्म के रीमेक वर्जन में संजीव कुमार की भूमिका कार्तिक आर्यन निभा रहे हैं वहीं भूमि पेडनेकर कार्तिक की पत्नी और अनन्या पांडे प्रेमिका के रोल में नजर आ रही हैं।

पति-पत्नी और वो फिल्म कानपुर के एक साधारण से पीडब्ल्यूडी इंजीनियर अभिनव त्यागी उर्फ चिंटू त्यागी की पर्सनल जिंदगी पर आधारित फिल्म है। माता-पिता का होनहार बेटा जिसने पिता की आज्ञानुसार अच्छे से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, फिर सरकारी नौकरी और परिवार की ही इच्छानुसार वेदिका उर्फ भूमि पेडनेकर से शादी की। परिवार वालों ने शादी के लिए अभिनव त्यागी के लिए वेदिका को चुना। शादी से पहले मुलाकात में वेदिका ने अभिनव को अपने अफेयर की सभी बात बता दी वो प्यार जो अधूरा रह गया, हालांकि अभिनय ने इन बातों की परवाह किए बगैर वेदिका से शादी की। मिडिल क्लास फैमिली के साथ अभिनव और वेदिका की जिंदगी बेहद खुशनुमा चलती है और फिर चिंटू त्यागी उर्फ अभिनव की। जिंदगी में एंट्री होती है तपस्या सिंह यानी अनन्या पांडे की तपस्या दिल्ली की एक बिजनेसवूमन होती हैं जो अपने किसी ऑफिशियल काम से कानपुर पीडब्ल्यूडी के ऑफिस पहुंचती हैं। चिंटू त्यागी को। तपस्या से पहली नजर में प्यार हो जाता है दोनों की प्रेम कहानी भी शुरुआता हो जाती है, लेकिन एक साथ दो नाव पर सवार होना भारी पड़ता है। इस फिल्म में चिंटू त्यागी के साथ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। फिल्म में अपार शक्ति खुराना अभिनव त्यागी के दोस्त की भूमिका में नजर आ रहे हैं वहीं सनी सिंह का भी पति- पत्नी वो फिल्म में छोटा सा रोल देखने को मिल रहा है। सनी सिंह भूमि पेडनेकर के एक्स ब्वॉयफ्रेंड की भूमिका में नजर आ रहे हैं। पति पत्नी और वो फिल्म में कॉमेडी के साथ रोमांस और इमोशनस का भरपूर डोज है।

पति पत्नी और वो फिल्म के कुछ डायलाग बेहद एडल्ट हैं। वहीं गाने एक से बढ़कर एक हैं। फिल्म के निर्देशक मुदस्सर अजीज बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर में से एक हैं। अब देखना होगा बॉक्स ऑफिस पर पति-पत्नी और वो फिल्म कितना धमाल मचाती है।

फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी फिल्म पानीपत भी पिछले हफ्ते छह दिसबंर को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे चुकी है। पानीपत से पहले आशुतोष गोवारिकर लगान, स्वदेश और जोधा-अकबर जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। पानीपत फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त का लुक काफी इंप्रेसिव देखने को मिल रहा है। फिल्म में ग्रैंड सेट्स, दमदार डायलॉग और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। साथ ही पहली बार अर्जुन कपूर और कृति सेनन स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आए, जिसे लेकर फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित फिल्म पानीपत में अर्जुन कपूर सदाशिव राव भाऊ की भूमिका में नजर आ रहे हैं, वैसे तो अर्जुन कपूर के इस लुक की कहीं ना कहीं थोड़ी बहुत तुलना बाजीराव के रणवीर सिंह से की जा रही है। पानीपत फिल्म में अर्जुन कपूर के कैरेक्टर में काफी एग्रेशन देखने को मिल रहा है, क्योंकि पहली बार वो योद्धा की भूमिका में नजर आ रहे हैं, तो वहीं फिल्म में कृति सेनन पार्वती बाई की भूमिका में दिखाई दे रही हैं, कृति सेनन के लुक को देख आपको बाजीराव मस्तानी की काशीबाई यानी प्रियंका चोपड़ा जरुर याद आएंगी। कृति सेनन ने अपने कैरेक्टर के लिए खूब मेहनत की है। जो परदे पर दिखाई दे रही है, तो वहीं संजय दत्त अहम शाह अब्दाली की भूमिका में नजर आ रहे हैं, फिल्म में बहुत ही जबरदस्त तरीके से संजय दत्त की एंट्री देखने लायक है। संजय दत्त का गेटअप भी आपको बहुत ही ज्यादा अट्रैक्ट करने वाला है।

संजय दत्त पानीपत फिल्म में जिस तरह से गुस्सा दिखाते हुए नजर आ रहे हैं, उसे देख आपको अग्निपथ के कांचा की याद आ जाएगी। अर्जुन कपूर की फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, पानीपत की तीसरी लड़ाई 14 जनवरी 1761 में मराठाओं और अब्दाली के बीच हुई थी. इस युद्ध को 18 वीं शताब्दी के महत्वपूर्ण लड़ाइयों में से एक माना जाता है। अगर आप भी इस युद्ध को परदे पर देखना चाहते हैं, तो थिएटर की तरफ अपना रुख कर सकते हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD