[gtranslate]
entertainment

छोटे पर्दे की नायिकाओं के बोल्ड अंदाज

जनार्दन कुमार सिंह

ग्लैमर्स की दुनिया में कोई किसी से कम नहीं है। हर कोई अपने को आगे दिखाना चाहता है। कोई अपनी अदाएगी के जरिए तो कोई फैशन स्टाइल के जरिए अपने को सोशल मीडिया की सुर्खियों में होता है। अब अगर बात करें टीवी धारावाहिक की तो जितना अहम किरदार मुख्य भूमिकाओं का होता है, उतना ही अहम चाइल्ड आर्टिस्ट का भी होता है। ऐसा ही कुछ इन दिनों छोटे पर्दे की छोटी नायिकाओं का है जो अब बड़े होकर अपनी पहचान से विपरीत अंदाज में नजर आ रही हैं। इसको लेकर वे अक्सर सुर्खियां बटोर रही होती हैं।

इमेजिन टीवी पर 2010 में प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘काशी’ से जन्नत जुबैर ने अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें पहचान 2011 में कलर्स टीवी के धारावाहिक ‘फुलवा’ से मिली। इसके बाद जन्नत की जिंदगी ‘जन्नत’ की ओर निकल पड़ी। अब वह 20 वर्ष की हो गई हैं। इस बीच कई धारावाहिक, विज्ञापनों और मॉडलिंग करते नजर आईं। काफी खूबसूरत और स्टाइलिश भी है। आए दिन जन्नत अपनी तसवीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। जन्नत का फैशन ऐसा है जिसे लड़कियां आसानी से कैरी कर ग्लैमरस लुक अपने को दे सकती हैं। आजकल उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की हैं जो खूब वायरल हो रही हैं। इन तसवीरों में वो अलग-अलग आउटफिट्स और बोल्ड अंदाज में दिख रही हैं। उनकी इन तस्वीरों पर फैंस भी खूब कमेंट कर रहे हैं।

सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों का सबसे पसंदीदा कार्यक्रम है। इसके सभी कलाकार दर्शकों के दिलों पर राज करता है। चाहे वो इसमें काम कर रहा हो या छोड़ चुका हो। ऐसी ही एक कलाकार हैं निधि भानुशाली, जो इस शो में सोनू का किरदार निभाती थीं। हालांकि निधि अब शो को छोड़ चुकी हैं। शो के बाद निधि का एक अलग ही अंदाज है वह बिल्कुल बदला हुआ है। नए साल पर फैंस उनको बिकिनी में देख भौंचक्के रह गए। दरअसल, निधि भानुशाली सोशल मीडिया काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी फैन फॉलोइंग तगड़ी भी है। आए दिन वे अपनी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया में साझा करती रहती हैं। नए साल के मौके पर सोनू छुट्टियां मना रही हैं। जहां वह अपने दोस्तों के साथ एन्जॉय कर रही हैं।

View this post on Instagram

 

A post shared by Nidhi Bhanushali (@_ninosaur)

अगर आप टीवी धारावाहिक और शो देखते हैं तो अवनीत कौर का नाम अवश्य सुना होगा। ये वही अवनीत कौर है जिसने अपने करियर की शुरुआत ‘डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स’ के जरिए की थी। यही नहीं ‘डांस के सुपरस्टार्स’, ‘झलक दिखला जा-5’ के साथ ही डांस चैलेंजर्स जैसे कई रिएलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं। इसके बाद वे कई टीवी धारावाहिक, शोज और रानी मुखर्जी के साथ फिल्म ‘मर्दानी 2’ में भी नजर आ चुकी हैं। इससे भी खास बात यह कि अवनीत टिक टॉक पर भी काफी लोकप्रिय हो चुकी हैं। इंस्टाग्राम पर भी उनके काफी फॉलोवर हैं। फॉलोवर्स इतने ज्यादा कि हिना खान और मौनी रॉय, शहनाज गिल जैसी बड़ी स्टार्स को भी पीछे छोड़ चुकी हैं।

टीवी धारावाहिक ‘कसम से’ और ‘देवों के देव-महादेव’ से अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं एहसास चन्ना कई बॉलीवुड फिल्मों में भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुकी हैं। यही नहीं आपको जानकार आश्चर्य होगा कि इससे पहले वह बचपन में अक्सर लड़कों के किरदार निभाया करती थीं। जैसे ‘कभी अलविदा न कहना’ में शाह रुख खान के बेटे का किरदार, ‘वास्तुशास्त्र’ और ‘माय फ्रेंड गणेशा’ इन सभी में लड़का नजर आईं थीं। अब अहसास चन्ना पूरे 20 साल की हो चुकी हैं और आजकल यूट्यूब वीडियोज और वेब सीरीज में ज्यादा सक्रिय हैं। साथ ही सोशल मीडिया में पोस्ट तस्वीरों को लेकर चर्चा में हैं।

View this post on Instagram

 

A post shared by Ahsaas Channa (@ahsaassy_)

छोटी स्नेहा बजाज के नाम से प्रसिद्ध हुई श्रिया शर्मा जो धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में पहली बार नजर आ चुकी आपको याद ही होगी। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट श्रिया कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं जैसे ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’ और ‘चिल्लर पार्टी’। अब वह 24 साल की हो चुकी हैं और फिलहाल साउथ की फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम कर रही हैं। जो एक अलग और बोल्ड अंदाज में नजर आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shriya Sharma (@shriyasharma9)

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘महाराणा प्रताप’ और ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ जैसी हिस्टोरिकल धारावाहिक में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुकी तुनिषा शर्मा अब 19 वर्ष की हो चुकी हैं। इतनी कम उम्र में इतनी मच्योरिटी बहुत कम लोगांं दिखाई देती है। जितनी मच्योरिटी उतनी ही खूबसूरती भी है। तुनिषा शर्मा को देखकर आप शायद ही उनकी सही उम्र का अंदाजा लगा पाएं। यही नहीं उन्होंने एक नहीं, बल्कि दो बार फिल्मों में अभिनेत्री कटरीना कैफ के बचपन का किरदार निभा चुकी हैं। अब उनके बोल्ड अंदाज को देख आश्चर्यचकित हो जाएंगे।
स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा के बचपन का किरदार करने वाली अशनूर कौर ने छोटे पर्दे पर अपनी अलग छाप छोड़ी हैं। इसके अलावा कई ‘न बोले तुम न मैंने कुछ कहा’ के अलावा कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। अशनूर यानी छोटी नायरा काफी बड़ी हो चुकी हैं और टीवी के साथ ‘संजू’ और ‘मनमर्जियां’ जैसी फिल्मों में भी नजर आई हैं। आजकल सोशल मीडिया में ग्लैमरस अंदाज में नजर आ रही हैं।

छह साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली रीमा शेख महज अब तक किसी न किसी धारावाहिक के जरिए छोटे पर्दे से जुड़ी हैं। अब वह 17 साल की हो गई हैं। वह पहली बार इमेजिन टीवी धारावाहिक ‘देवी नीर भरे तेरे नैना’ से शुरू कर ‘न आना इस देस लाडो, ‘दिया और बाती हम’ और ‘देवों के देव-महादेव’ जैसे लगभग 17 धारावाहिकों में काम कर चुकीं हैं। टीवी की दुनिया में रीमा शेख जाना-पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। इनका बोल्ड अंदाज देख दंग रह जाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Reem Sameer Shaikh (@reem_sameer8)

जी टीवी पर आने वाला हिस्टोरिकल धारावाहिक ‘झांसी की रानी’ के बचपन का किरदार तो आपको याद ही होगा। जिसने मनु का किरदार निभाया था वह कोई और नहीं, बल्कि उल्का गुप्ता है। उल्का ‘झांसी की रानी’ के अलावा ‘सात फेरे’, ‘फियर फाइल्स’ के अलावा कई तेलगु, बंगाली और मराठी सिनेमा में भी नजर आ चुकी हैं। और अब वह पहले से ज्यादा खूबसूरत और हॉट नजर आ रही हैं जिसकी कुछ झलकियां उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट कर सुर्खियां बटोर रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ulka (@ulkagupta)

‘छोटी गंगूबाई’ के नाम से चर्चित सलोनी डैनी दुनिया की जानी-मानी स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, जिसने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। वह टीवी पर सबसे कम उम्र के कॉमेडियन सितारों में से एक है जो अपनी अलग पहचान बनाई है। कॉमेडी में अपनी परफेक्ट टाइमिंग से सलोनी हर किसी को हैरान कर चुकी हैं। छोटी गंगूबाई का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन चर्चा का विषय बना हुआ है। 20 साल की सलोनी डैनी बेहद खूबसूरत लग रही है। बहुत कम उम्र में सलोनी डैनी न सिर्फ टेलीविजन, बल्कि हिंदी और मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। इसके अलावा फिल्मों में भी नाम कमा चुकी हैं। सलोनी ने 3 साल की उम्र में टीवी की दुनिया में कदम रखा था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saloni (@salonidaini_)

पांच साल की उम्र में करियर की शुरुआत करने वाली हीना हरवानी का नाम तो आपने सुना ही होगा। जी हां, वहीं हीना हरवानी जिसने धारावाहिक ‘सौगात’ में नजर आई थी। इन दिनों वह अपनी हॉटनेस के चलते चर्चा में है। बचपन से ही हीना को एक्टिंग-मॉडलिंग का शौक था। आज मॉडलिंग की दुनिया में जाना-माना नाम है। हीना 14 साल की उम्र में ही परिनीता ज्वैलर्स और सवर्ना शिल्पी ज्वैलर्स के लिए विज्ञापन कर लिया था और भारतीय ब्रान्ड के लिए एड करने के साथ-साथ उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर के विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Heena Harwani (@officialheenah)

कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘बालिका वधु’ फेम अविका गौर टीवी की दुनिया की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया, खासकर आनंदी के किरदार को। वही आनंदी अब बड़ी होकर काफी सुंदर और हॉट नजर आ रही हैं। तब वह खुद को आइने में देख रो पड़ती थी आज वह आईने के सामने ही नजर आती है। अविका गौर अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा सुखि्र्ायों में बनी रहती हैं। अविका टीवी सीरियल के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। कुछ समय पहले ही अविका अपने फिटनेस ट्रासंफॉर्मेशन को लेकर सुखि्र्ायों में थीं। वहीं अब वहे एक बार फिर से अपने पोस्ट के जरिए खूब सारी सुखि्र्ायां बटोर रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Avika Gor (@avikagor)

You may also like

MERA DDDD DDD DD