entertainment

टीआरपी में बिग बाॅस

कलर्स टीवी का पाॅपुलर रिएलिटी शो ‘बिग बाॅस’ टीआरपी के होड़ में हमेशा नंबर वन पर रहा है। हालांकि पिछला सीजन दर्शकों को लुभाने में ज्यादा कामयाब नहीं हुआ था। इसे ध्यान में रखते हुए इस बार यानी बिग बाॅस सीजन-13 के मेकर्स ने कुछ हट के करने का मन बनाया है। पिछले तीन सीजन से काॅन्टेस्टेंट्स को दो कैटेगेरी में रखा गया। ये कैटेगेरी है सेलिब्रिटी और आम आदमी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। सीजन-13 में सिर्फ सेलिब्रिटी को ही शामिल किया जाएगा। जिनमें 23 सेलिब्रिटी के नाम सामने आए हैं।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है काॅमेडियन अभिनेता चंकी पाण्डे और राजपाल यादव का। इसके बाद आदित्य नारायण, रिद्धी डोगरा, टीना दत्ता, रश्मि देसाई, अंकिता लोखंडे, रैपर फाजिलपुरिया, करण वाही, राकेश वशिष्ठ, वरीन हुसैन, देवोलीना भट्टाचार्जी, माहिका शर्मा, डैनी डी जीत, सांसद चिराग पासवान, राहुल खंडेलवाल, मेघना मलिक, जायरा वसीम, दयानंद शेट्टी, फैजी बू, सोनल चैहान, सिद्धार्थ शुक्ला, मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाक्षय चक्रवर्ती और नेहा कक्कड़ के एक्स ब्वाॅयफ्रेंड हिमांश कोहली जैसे नाम भी शामिल हैं। हालांकि माहिका शर्मा और देवोलीना भट्टाचार्जी का कहना है कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

यहां आपको बता दें कि बिग बाॅस सीजन-13 में लोकेशन, थीम और काॅन्सेप्ट में बदलाव किए गए हैं। इसकी शूटिंग हमेशा महाराष्ट्र के लोनावाला में होती थी, लेकिन इस बार बिग बाॅस का घर गोरेगांव फिल्म सिटी में है जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसकी थीम हाॅरर होगी। हालांकि हर साल की तरह इस साल भी सलमान खान ही शो को होस्ट करेंगे। शो 29 सितंबर से शुरू होगा और इसका फिनाले जनवरी 2020 में होगा। बिग बाॅस के बदले हुए काॅन्सेप्ट में इसके होस्ट सलमान खान ने भी कुछ सुझाव दिए हैं। सलमान चाहते हैं कि उनके साथ एक फीमेल होस्ट को भी रखा जाए।


तो आइए सबसे पहले बात करते हैं बिग बाॅस सीजन-13 के पहले काॅन्टेस्टेंट्स जाने-माने काॅमेडियन अभिनेता चंकी पाण्डे के बारे में, जिन्होंने 1987 में फिल्म ‘आग ही आग’ से बाॅलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म सुपरहिट रही और एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दी। इस दौर में भी कई फिल्मों में लोगों को खूब गुदगुदाया-हंसाया है। चंकी काफी समय से लाइम लाइट से दूर हैं।

बिग बाॅस सीजन-13 के दूसरे काॅन्टेस्टेंट हैं माॅडल, टीवी एक्टर और बालिका वधू फेम सिद्धार्थ शुक्ला। काफी समय से सिद्धार्थ किसी शो में नजए नहीं आ रहे हैं। हालांकि सिद्धार्थ शुक्ला को आखिरी बार कलर्स टीवी के सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में देखा गया था। बताया जाता है कि इस सीरियल के क्रिएटिव प्रोड्यूसर से उनका विवाद होने को लेकर उन्हें शो से निकाला गया था। सिद्धार्थ पर आरोप लगा कि वे अपने को-स्टार्स और प्रोडक्शन यूनिट से गलत तरीके से पेश आते थे।


बिग बाॅस के घर आने वाले सदस्यों में अगला नाम है अभिनेता राजपाल यादव का। चर्चा है कि राजपाल यादव ने काॅन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है। पिछले दिनों राजपाल यादव चेक बाउंस मामले में गिरफ्तारी को लेकर सुर्खियों में थे। मगर कुछ ही दिनों में वे जेल से बाहर आ गए। वैसे राजपाल यादव अपनी बेहतर अभिनय और काॅमेडी के लिए भी जाने जाते हैं।

सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण भी बिग बाॅस के घर का हिस्सा होंगे। आदित्य कलर्स टीवी के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन-9 और स्टैंड-अप काॅमेडी और गेम शो ‘खतरा खतरा खतरा’ का हिस्सा हैं। आदित्य सलमान की फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में उनके बेटे के किरदार में भी नजर आ चुके हैं। इससे पहले जी टीवी के रियलिटी शो ‘सारे रे गामा पा’ के कई सीजन होस्ट कर चुके हैं। अब देखना है कि आदित्य बिग बाॅस के घर में क्या खास कर पाते हैं।

फिल्म और फैशन से सुर्खियों में आई अभिनेत्री मुग्धा गोडसे भी इस बार बिग बाॅस के घर का हिस्सा बनने जा रही हैं। माॅडलिंग की दुनिया में धमाल मचाने के बाद फिल्म ‘फैशन’ से बाॅलीवुड में कदम रखने वाली मुग्धा ने अपनी पहली फिल्म से ही लोगों का दिल जीत लिया था। 2002 में मिस ग्लैडरैग्स मेगा माॅडल की विजेता रही थीं। साल 2004 में वह मिस इंडिया सेमी फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं। फिल्मों और माॅडलिंग के अलावा मुग्धा अपने रिलेशनशिप की वजह से भी खूब सुर्खियों में रही हैं। मुग्धा का नाम रनबीर शौरी, मधुर भंडारकर और राहुल देव के साथ जुड़ चुका है। फिलहाल मुग्धा अपने से 18 साल बड़े राहुल के साथ लिव इन में रहती हैं। एक बार फिर पर्दे पर उन्हें देखना दिलचस्प होगा।


अभिनेत्री माहिका शर्मा अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं, अब वो एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में महिका शर्मा रेड कलर की बिकिनी में अपनी टाॅन्ड बाॅडी फ्लाॅन्ट करती दिखाई दे रही हैं। आजकल माहिका बिग बाॅस सीजन 13 में हिस्सा लेने को लेकर भी काफी चर्चा में हंै। जहां ये शो अक्सर विवादों में रहता है वहीं महिका भी आए दिन विवादों के चलते लाइम लाइट में रहती हैं। ऐसे में वो शो के लिए परफेक्ट डिमांड हो सकती हैं। टीवी शो ‘रामायण’ और ‘एफआईआर’ जैसे शोज कर चुकी हैं। पहली बार वे सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने एडल्ट फिल्मों के स्टार डैनी डी को अपना दोस्त बताया। बिग बाॅॅस सीजन 12 में जाने की बात कही थी। कहा तो यह भी जा रहा था कि डैनी डी भी शो का हिस्सा बन सकते हैं।


टीवी के हैंडसम हंक सिद्धार्थ शुक्ला भी बिग बाॅस के घर पहुंचने को लेकर सुर्खियों में हैं। माॅडल-एक्टर सिद्धार्थ के इस शो में शामिल होने की खबर पक्की मानी जा रही है। सिद्धार्थ भी कई बार विवादों में आ चुके हैं। उन पर को-एक्टर्स संग लड़ाई, गाली-गलौच, रेश ड्राइविंग और बदतमीजी के आरोप लगे हैं। बालिका वधू फेम इस एक्टर की अच्छी-खासी फैन-फ्लोविंग है।


स्टार प्लस का शो ‘साथ निभाना साथिया’ की गोपी बहू का किरदार निभाकर चर्चित हुईं देवोलीना भट्टाचार्जी भी बिग बाॅस सीजन 13 में नजर आएंगी। देवोलीना केवल संस्कारी बहू के नाम से ही चर्चा में नहीं रहती, बल्कि अन्य अभिनेत्रियों की तरह वह भी अक्सर सोशल मीडिया में अपनी हाॅट तस्वीरें डालने को लेकर खूब सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में मुंबई के एक हीरा व्यापारी के मर्डर केस में भी उनका नाम आया था।

You may also like