[gtranslate]
entertainment

संसद में दिखेगी खूबसूरत रौनक

इस बार कई ऐसी महिला प्रत्याशी चुनाव जीतकर आई हैं जिनकी खूबसूरती को लेकर चुनाव और चुनाव के बाद हर जगह चर्चा रही

आजकल हर जगह खूबसूरती की चर्चाएं हैं। 17वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनाव में महिलाओं ने भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया। 23 मई को आए नतीजों में 543 सीटों में से 78 सीटों पर विभिन्न क्षेत्र की महिलाओं ने जीत दर्ज की। लिहाजा देश की संसद में करीब 14 फीसदी भागीदारी महिलाओं की होगी। इसमें खास बात यह है कि 78 में से करीब 20 महिला सांसदों की उम्र 40 साल से कम है। इतना ही इन महिलाओं में 25 और 26 साल की लड़कियां भी शामिल हैं। इसके साथ ही अभिनय एवं दूसरी पृष्ठभूमि से आने वाली ऐसी महिलाएं भी हैं, जिनकी खूबसूरती की मिसालें दी जाती हैं। आम चर्चा है कि इन खूबसूरत सांसदों को देखकर थम जाएंगी लोकसभा की धड़कनें।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती की खूबसूरती की खूब चर्चा हुई। तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से चुनाव लड़ रही 30 वर्षीय अभिनेत्री को इस बार की सबसे खूबसूरत उम्मीदवार बताया गया। चुनाव जीतने के बाद उन्हें सबसे खूबसूरत सांसद बताया जा रहा है। खूबसूरती के मामले में मामले में टीएमसी की एक और सांसद नुसरत जहां की चर्चा भी जोरों पर है। नुसरत भी फिल्म जगत से आई हैं। नुसरत की उम्र 28 साल है। इन्होंने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से चुनाव जीता है। इनमें टीएमसी की ही महुआ मोइत्रा भी शामिल हैं। वे पश्चिमी बंगाल की कøष्णानगर सीट से टीएमसी की टिकट पर चुनाव जीती हैं। उनकी उम्र 44 साल है।


बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया में इन अभिनेत्रियों की जमकर चर्चा हुई। लेकिन टीएमसी के अलावा दूसरी पार्टियों से चुनाव मैदान में कई बेहद खूबसूरत महिलाओं ने भी लोकसभा चुनाव में ताल ठोंकी और जीतकर संसद में पहुंची। असल में इस बार चुनी गई बीजेपी की 40, टीएमसी की नौ, कांग्रेस की छह, बीजेडी की पांच, वाईएसआर की चार, डीएमके की दो, अपना दल की एक, बीएसपी की एक, जेडीयू की एक, एलजेपी की एक, एनसीपी की एक, एनपीपी की एक, एसएडी की एक, शिवसेना की एक, टीआरएस की दो और दो निर्दलीय महिलाएं चुनकर लोकसभा पहुंची हैं।

पूर्व में अभिनय जगत में सक्रिय रहीं 33 वर्षीय नवनीत कौर राणा निर्दलीय चुनाव जीत कर आने वाली बेहद खास हैं। उन्होंने निर्दलीय होने के बावजूद महाराष्ट्र की अमरावती सीट पर जीत दर्ज की, बल्कि के एक सधे हुए राजनीतिज्ञ की तरह शिवसेना के उम्मीदवार अदसुल अन्नानदारो विथोबा को हराया और कांग्रेस से सपोर्ट भी हासिल कर लिया। वे पहले अभिनय जगत में सक्रिय थीं। उनकी उम्र 33 साल है।

बीजेपी की एमपी से ही विपक्षी को पस्त करने वाली सांसद हिमाद्री सिंह की अलग पहचान है। एमपी की शहडोल सीट से जीत हासिल करने वाली हिमाद्री 32 साल की हैं। उनके पिता तीन बार विधायक और उनकी मां तीन बार सांसद और एक बार विधायक भी रह चुकी हैं। उनके पिता का नाम दलबीर सिंह और माता का नाम राजेश नंदनी सिंह है।

रक्षा खड़से या खड़से आर निखिल ने महाराष्ट्र की रावेर सीट पर जीत दर्ज की है। उनकी उम्र 31 साल है। उन्होंने बीजेपी की सीट पर चुनाव जीता है।

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे की मुख्यधारा की राजनीति में अक्सर चर्चा रहती है। लेकिन मुंडे की 36 वर्षीय दूसरी बेटी प्रीतम मुंडे बिना शोरगुल के अपना काम करती जा रही हैं। उन्होंने महाराष्ट्र की बीड सीट पर फिर से जीत दर्ज की है।

बीजेपी की ही नवनिर्वाचित सांसद पूनम मादम इस लिस्ट की अगली नाम हैं। उन्होंने गुजरात की जामनगर सीट से जीत दर्ज की है। उनकी उम्र 44 साल है।

इसी सूची में नवनिर्वाचित कांग्रेस की सांसद रम्या हरिदास भी हैं। उन्होंने केरल की अलाथुर सीट पर जीत दर्ज की है। उनकी उम्र 32 साल है।

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर संसद पहुंचने वाली रिति पाठक भी इस सदन की खूबसूरत महिला सांसदों में से एक होंगी। उनकी उम्र 41 साल है। रिति ने एमपी की सीधी सीट से चुनाव जीता है।

इसी क्रम राजस्थान की राजसमंद सीट जीतने वाली राजघराने से आने वाली दिया कुमारी भी हैं। उनकी उम्र 48 साल है। वह बीजेपी की दिग्गज महिला नेताओं में से एक हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD