हाल ही में पर्दे पर आई ‘रेस ३’ ने बॉक्स  ऑफिस में धमाल मचा दिया। लेकिन फिल्म को क्रिटिक ने बहुत बुरी तरह लताड़ा है। ऐसे में फिल्म की तीन दिनों में लगभग १०७ करोड़ की कमाई से सलमान खान के कद ने बाकी सबकुछ छोटा कर दिया है। जब सभी क्रिटिक ने और रिव्यू करने वालों ने इस फिल्म को औसत से बहुत नीचे करार दिया तो ऐसा क्या था जिसने इस फिल्म को १०० करोड़ की ओपनिंग दे दी।

सबसे पहले ‘रेस ३’ का एक शॉर्ट रिव्यू फिल्म शुरू फाइट सीक्वेंस से होती है और खत्म भी फाइट से ही होती है। इस सिरीज की पिछली दो फिल्मों में कहानी बहुत दमदार थी। लेकिन इस फिल्म में कहानी के नाम पर कुछ भी नहीं है। अगर आप अच्छी कहानी पर बेहतरीन अभिनय देखने सिनेमा घरों तक जाते हैं तो यकीन मानिए इस फिल्म को देखने के बाद आप अपने साथ कुछ भी कर सकते हैं।
कहानी के बाद बात अगर डायलॉग्स की हो तो इस फिल्म को ‘जीरो’ नम्बर मिलना लाजिमी है। जिस दिन से इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था उसी दिन से रेस ३ का डेजी शाह पर फिल्म या डायलॉग ‘माई बिजनेस इस माई बिजनेस, नन ऑफ दी योर बिजनेस’ सुपरहिट हो गया लेकिन निगेटिव पब्लिसिटी के साथ। इस डायलॉग को इतना ट्रोल किया गया कि कुछ लोग तो शायद इसी डायलॉग के सुनते ही सिनेमा द्घर तक चले गए हों। वैसे डायलॉग होता तो उसे बोलता भी कौन क्योंकि फिल्म की पूरी स्टार कास्ट तो एक्शन सीन ही कर रहे थे।
फिल्म का कोई भी गाना हिट नहीं हुआ। कारण ये कि इस फिल्म के गाने एक ऐसी सिंगर ने गाए हैं जिसे हिंदी नहीं आती। जी आपने सही सुना सलमान की दोस्त लूलिया। लूलिया ने रेस ३ के सभी गाने गाए जिसे संगीत प्रेमियों ने नकार दिया। इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और स्क्रीन प्ले पर बिल्कुल काम नहीं किया गया है या ऐसा लगने नहीं दिया गया है। लेकिन फिल्म देखते समय भी अगर आप एक सीन को दूसरे सीन से जोड़ने की कोशिश करेंगे तो यह आपके लिए अब तक का सबसे कठिन पजल होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। इस फिल्म को रेमो डिसूजा ने डायरेक्ट किया है लेकिन फिल्म देखकर आपको रोहित शेट्टी की याद जरूर आएगी। बिल्कुल उन्हें उनके अंदाज में इस फिल्म में खूब गाड़िया उड़ाई गई हैं।
कैसे हो गई बंपर कमाई ये सोचने वाली बात है कि जब फिल्म में एक्शन को छोड़कर और कुछ भी अच्छा नहीं है तो फिर कैसे इस फिल्म ने पहले तीन दिनों में ही १०० करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। इस कमाई का सबसे पहला कारण तो भाईजान खुद हैं। भाईजान की फैन फॉलोइंग है ही कुछ ऐसी की उन्हें भाई जान के अलावा फिल्म में कुछ और नहीं चाहिए। साथ ही इस फिल्म का रिलीज टाइम बहुत परफेक्ट रहा। ईद के एक दिन पहले रिलीज हुई इस फिल्म को इसका भी बहुत फायदा मिला। त्योहार के माहौल में लोग चिल आउट करने का प्लान करें और ‘रेस ३’ के बारे में न सोचं यह संभव नहीं। इसके बाद इस फिल्म के पास कोई तगड़ा कॉम्पटीशन नहीं था। रेस ३ जब पर्दे पर आई तो ६ सप्ताह से लगी ‘राजी’, ४ हफ्ते पहले लगी ‘परमाणु’ और इस माह की शुरुआत में लगी ‘वीरे दी वेडिंग’ थीं। ऐसे में रेस सिरीज की इस तीसरी कड़ी के लिए रास्ता एकदम साफ था और इस माह के अंतिम सप्तााह में आ रही ‘संजू’ तक ‘रेस ३’ का मुकाबला करने के लिए कोई भी फिल्म दूर-दूर तक नहीं है।
सलाह ‘दि संडे पोस्टि’ के पाठकों के लिए यह सलाह है कि अगर आप सलमान खान के डाय हार्ट फैन नहीं हैं तो इस फिल्म को न देंखे और इसके अलावा अगर अच्छी कहानी पर चलचित्र देखना आपको अच्छा लगता है तो आपके लिए मनोरंजन के दूसरे साधन ढूंढ़ लेना ही सही रहेगा।
कंगना-अनुराग की दोस्ती
बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत की इन दिनों चांदी ही चांदी है। इस साल रनौत का बीजी शिड्यूल है। इन दिनों वो दो फिल्मों में काम कर रही हैं। अब एक और फिल्म कंगना ने साइन कर ली है। खास बात ये है कि ये फिल्म अनुराग बासु की है जिनके साथ कंगना तकरीबन ८ सालों के बाद काम करने जा रही हैं। कंगना रनौत बहुत जल्द अनुराग बासु के साथ काम करती हुई नजर आएंगी। उन्होंने इस फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं दी लेकिन इतना कहा है कि फिल्म की शूटिंग इस साल के आखिर में शुरू होगी। अनुराग ने कंगना को बॉलीवुड में ब्रेक दिया था। लेकिन उस फिल्म के बाद दोनों के बीच काफी अनबन रहने लगी। मनमुटाव को लेकर ये कहा गया था कि फिल्म ‘काइट्स’ के दौरान कंगना को ज्यादा तवज्जो न देना था। इसी के बाद उन्होंने अनुराग से किनारा कर लिया था। अब इतने सालों बाद एक बार फिर से डायरेक्टर-एक्ट्रेस की ये जोड़ी एक साथ काम करने को राजी हो गई है। इस वक्त कंगना लंदन में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘मेंटल है क्या’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में कंगना रनौत, राजकुमार राव के साथ नजर आने वाली हैं।
अनुकृति बनी मिस इंडिया
भारत सुंदरी प्रतियोगिता का नतीजा अंततः आ ही गया। फैशन और पेज थ्री की दुनिया से जुड़ी एवं इसमें रुचि लेने वाले लोगों की इसको लेकर काफी उत्सुकता थी। फेमिना मिस इंडिया २०१८ कॉन्टेस्टेंट को लेकर लोगों की एक्साइटमेंट तब शांत हुई जब २० जून को देर रात मिस इंडिया २०१८ की विनर का नाम द्घोषित किया गया। २९ प्रतिभागियों को मात देते हुए तमिलनाडु की अनुकृति वास ने बाजी मार ली। अनुकृति ने मिस इंडिया का क्राउन अपने नाम कर लिया। मुंबई में हुए इस प्रतियोगिता के दौरान हरियाणा की रहने वाली मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर-अप रहीं। सेकेंड रनर-अप आंध्रप्रदेश की श्रेया राव रहीं। प्रतियोगिता को लेकर लोगों में काफी एक्साइटमेंट देखने को मिल रही थी। टॉप ५ में पहुंचने वाली कंटेस्टेंट में दिल्ली की गायत्री भारद्वाज और झारखंड की स्टेफी पटेल भी शामिल थीं। अनुकृति अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
6 Comments
  1. Hello Kitty 【女香】藍光璀鑚限量香氛禮盒的商品介紹 Hello Kitty,女香,藍光璀鑚限量香氛禮盒

  2. 由全球生長因子與胜肽韓國廠商CAREGEN研發,利用美國專利「KP7-4胜肽技術」,獨特滲透配方提供高穩定、高滲透、高效能的胜髮環境,模擬人體生髮機制,目的使頭皮、毛囊恢復健康及作用活性,重啟生髮系統。DR CYJ髮胜肽療程的治療原理為 利用複合活性成分配方恢復毛髮平衡, 根據生態生物工程原理研發, 關鍵胜肽名為KP7-4,結合了七種專利胜肽, 實驗證明能有效模擬「人體胜髮因子」,掌握育髮四關鍵:毛囊強健、減緩異常落髮、強化髮根、供給毛囊血管營養,模擬毛髮循環機制,同時減緩異常落髮及強化髮根。DR.CYJ髮胜肽不含藥性且無副作用,能有效促進增髮

  3. 提眼肌 1 month ago
    Reply

    淨痘效果可媲美領導級處方外用藥。

  4. 極限運動必備!滑浪者誤入鯊魚區用Apple Watch救回一命 Marie Claire (HK) Edition 極限運動泛指各種危險性較高、追求腎上腺素爆發的運動項目,常見的包括風箏衝浪、極限單車、跳傘、滑雪等等。參與極限這些運動難以隨身攜帶電話,發生意外亦求救無援,有見及此,Apple在最新推出的Appl W

  5. Sophie Monk 【臉部保養】亮白精華液的商品介紹 UrCosme (@cosme TAIWAN) 商品資訊 Sophie Monk,臉部保養,亮白精華液,有網友推薦最新1

  6. EUROVIEW: For a gala which should be principally significant for a return, that of Messi to the top of the podium, the Ballon d’Or ceremony in Zurich will also be one of significant absences.  Lionel Messi will win the Ballon d’Or, but absent friends take the shine off FIFA event 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like