entertainment

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में आया अटकाव,काल बनी करणी सेना

अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ बनने से पहले ही विवादों से घिर गई है। ‘श्री राजपूत करणी सेना’ ने ‘पद्मावत’ के बाद अब ‘पृथ्वीराज’ के निर्माता से फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं करने की मांग की है। फिल्म के निदेशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने संगठन के नेताओं को विश्वास दिलाया है कि फिल्म की पटकथा में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जायेगी। जब संगठन के कार्यकर्ता शूटिंग स्थल पर पहुंचे तो उस समय अक्षय कुमार शूटिंग नहीं कर रहे थे। करणी सेना ने मांग की है कि कि पृथ्वीराज चौहान को एक प्रेमी के रूप में फिल्म में नहीं दर्शाया जाना चाहिए। उन्होंने (फिल्म के निदेशक ने) हमें आश्वासन दिया है कि फिल्म में इस तरह का कुछ नहीं होगा, लेकिन हमें एक लिखित आश्वासन चाहिए। ये फिल्म इस साल शुरू होगी और अगले साल इसे रिलीज़ किया जाएगा।

फ़िल्म की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी, जिसे श्री राजपूत करणी सेना के लोगों रोक दिया है। उन्होंने फ़िल्ममेकर्स से स्क्रिप्ट पढ़ाने की मांग की है। इसके अलावा ऐसा ना करने पर उन्होंने पूरे भारत में फ़िल्म की शूटिंग रोकने की चेतावनी भी दी है।  इस फिल्म में अक्षय कुमार मेन लीड रोल में है। यह अक्षय कुमार की पहली पीरियड फ़िल्म है, इसमें वह पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म तराईन युद्ध के बैकड्राप पर सेट होगी,जिसे इतिहासकार दुनिया की सौ निर्णायक लड़ाइयों में से एक मानते है। फिल्म में अक्षय के अपोज़िट संजय दत्त मेन विलन के लीड रोल में है। वे इसमें मोहम्मद गोरी का किरदार निभाएंगे। पृथ्वीराज फिल्म के निर्माता यशराज फिल्म्स है और यह फिल्म राजपूत शासक पृथ्वीराज चौहान पर आधारित है।

View this post on Instagram

Sanyogita #Prithviraj

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

इस फिल्म में अक्षय कुमार ‘पृथ्वीराज’ की भूमिका में हैं वहीं उनकी पत्नी संयोगिता की भूमिका लीड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर निभाएंगी। मानुषी छिल्लर ने मेकअप रूम में ली गई एक शैडो फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। फिल्म पृथ्वीराज चौहान और संयोगिता की लव स्टोरी पर बेस्ड है। जिसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है।इस फिल्म में थोड़ा लव एंगल भी डाला जाएगा जिसमें पृथ्वीराज और कन्नौज की राजकुमारी संयोगिता के बीच की प्रेम कहानी दिखाई जाएगी। इस कहानी को पृथ्वीराज के दरबार के कवि चंदबरदाई ने उनके उपन्यास पृथ्वीराज रासो में लिखा था।
इतिहास की बात करें तो पृथ्वीराज चौहान की चार पत्नियां थीं। फिल्म में सिर्फ दो को ही दिखाया जाएगा। संयोगिता पहली पत्नी बनेंगी। दूसरी पत्नी के किरदार के लिए किसी टीवी एक्ट्रेस का चयन होगा।

You may also like