पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ से मनीषा कोइराला ने लंबे समय बाद बॉलीवुड में वापसी की है। मनीषा कोइराला ही नहीं कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड से ब्रेक लिया और कुछ वर्षों बाद वापसी भी की। कुछ ने शादी के बाद तो किसी ने मां बनने के कारण ब्रेक लिया। कुछ ने बीमारी तो कुछ ने फिल्में फ्लॉप होने से ब्रेक लिया है। इनमें कई अपने समय में बड़े पर्दे पर राज किया करती थीं। जिनमें माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, रानी मुखर्जी, उर्मिला मातोंडकर, ईशा देओल प्रमुख हैं। अब फिर से ये एक्ट्रेस अपने फैन का दिल जितने मैदान में उतर रही हैं।

मनीषा कोइराला की बड़े पर्दे पर वापसी फिल्म ‘संजू’ से हुई है। मनीषा 2011-12 में ‘आई एम’ और ‘भूत रिटर्नस’ फिल्म में नजर आई थी। इसके बाद से मनीषा बड़े पर्दे से गायब हो गई थी। इसका कारण उनकी बीमारी थी। मनीषा कोइराला कैंसर की शिकार हो गई थी। फिल्म ‘संजू’ में मनीषा ने संजय दत्त की मां नरगिस का किरदार निभाया है। मनीषा संजय दत्त से 11 साल उम्र में बड़ी हैं। इसे संयोग ही कहेंगे कि मनीषा और नरगिस दोनों कैंसर की शिकार रही हैं। फर्क इतना है कि इस बीमारी के बेहतरीन अदाकारा नरगिस को छीन लिया और मनीषा कोइराला ने कैंसर को मात देकर इस संघर्ष में और मजबूती से वापसी की है।

नब्बे के दशक की मशहूर अदाकारा उर्मिला मातोंडकर लंबे समय बाद बड़े परदे पर वापसी की हैं। उर्मिला ने इरफान खान की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में एक आइटम सॉन्ग के साथ बॉलीवुड में वापसी की। करीब दस साल पहले उर्मिला फिल्म ‘कर्ज’ और ‘ईएमआई’ में दिखी थी। उसके बाद इन्होंने फिल्में करना छोड़ किया। इन्होंने एक कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर से 2010 में शादी की। फिल्मों में अपने सफर को याद करते हुए उर्मिला ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘रुपया कमाना कभी मेरे एजेंडे में शामिल नहीं रहा। उनका लक्ष्य ऐसी फिल्में चुनने का था जिनसे उनकी अभिनय क्षमता निखर कर सामने आ सके।’

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय कई वर्षों तक बॉलीवुड में सक्रिय नहीं रही। अब वह फिल्म ‘फन्ने खान’ से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। इस फिल्म में उनके अॅपोजिट राजकुमार राव हैं। फिल्म में अनिल कपूर भी हैं। ऐश्वर्या और अनिल कपूर लगभग 17 साल बाद एक साथ नजर आएंगे। इससे पहले उन्होंने साथ में फिल्म ‘ताल’ और ‘हमारा दिल आपके पास है’ में काम किया था। ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बच्चे के जन्म के बाद मैं पर्दे पर दिखाई नहीं दे रही थी लेकिन मैंने काम करना कभी नहीं छोड़ा।

मिस यूनिवर्स रही प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में बहुत जल्द लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। उन्होंने कई सुपर हिट फिल्में की। बॉलीवुड में उनकी सफलता के बाद उन्हें हॉलीवुड से ऑफर आने लगा। हॉलीवुड में उन्होंने टीवी सिरीज ‘क्वांटिको’ के लिए काम किया। इस दौरान वह न्यूयॉर्क में रही। जिस कारण बॉलीवुड में उनकी फिल्म आनी बंद हो गई। अब वह सलमान खान की आगामी फिल्म ‘भारत’ से वापसी कर रही है। बताया जा रहा है कि इसकी शूर्टिंग शुरू हो चुकी है। इसका निर्देशन अली अब्बास कर रहे हैं। प्रियंका ने फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘सलाम- ए-इश्क’ और ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’ में सलमान साथ काम किया है। दोनों लगभग 10 साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर जलवा बिखेरेंगे।

रानी मुखर्जी ने शादी के बाद बड़े पर्दे को एक तरह से बॉय- बॉय कह दी थी। उन्होंने मीडिया से भी दूरी बना ली थी। उनकी अंतिम फिल्म ‘मर्दानगी’ थी। चार साल बाद इसी साल रानी मुखर्जी ने ‘हिचकी’ से वापसी की है। संजय दत्त के बाद अब ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बायोग्राफी बनने जा रही है। उनकी बायोग्राफी में उनकी बेटी ईशा देओल एक अहम किरदार निभाएंगी। अभिनेत्री ईशा भी लंबे समय से बड़े पर्दे से गायब रहीं हैं। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने बेटी राध्या को जन्म दिया था। जिसके बाद अब वे फिल्मी दुनिया में लौटने के लिए तैयार हैं। ईशा इस फिल्म में शेफ के किरदार में नजर आएंगी। जब राम कमल ड्रीम गर्ल पर बायोग्राफी लिखने के लिए ईशा का इंटरव्यू कर रहे थे तभी उनके मन में इस पर फिल्म बनाने का विचार आया। फिल्म बनाने के विचार से पूर्व राम कमल ने विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं के साथ बातचीत की।

ऋषिता भट्ट ने फिल्म ‘अशोका’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उस फिल्म के बाद वह किसी बड़ी फिल्म में नजर नही आई। हालांकि इस दौरान उन्होंने कई छोटी-मोटी फिल्मों में काम किया। इस साल वह एक बड़ी फिल्म में नजर आई। ऋषिता की इस फिल्म का नाम है ‘इश्क तेरा’ जो अप्रैल में रिलीज हुई। हालांकि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चली। करीब 7 साल के बाद एक्ट्रेस आयशा टाकिया बॉलीवुड में वापसी करने को तैयार हैं। खबर आ रही है कि इस समय वो अपनी वापसी को लेकर दो प्रोडक्शन हाउसेज से बात कर रही हैं लेकिन अभी तक कुछ फाइनल नहीं हो पाया है। हालांकि पिछले साल उन्होंने अमित मिश्रा की एक म्यूजिक वीडियो को शूट किया था, जिसका पोस्ट-प्रोडक्शन का काम चल रहा है। जिसकी रिलीज डेट अभी तय नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक आयशा टाकिया ने साल 2013 में शादी की थी और अब उनका एक प्यारा सा बच्चा भी है। रामानंद सागर की ‘रामायण’ में सीता का किरदार निभाकर घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया करीब 20 साल बाद बड़े परदे पर वापसी करने जा रही है। खबरों के मुताबिक ये जल्द ही अभिनेता मनोज वाजपेयी की आने वाली फिल्म ‘गालिब’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में दीपिका एक आतंकी की मां का रोल अदा करने वाली है। बताया जा रहा है कि ये फिल्म आंतकी अफजल गुरु के बेटे गालिब पर बन रही है। फिल्म में दीपिका, गालिब की मां तबस्सुम का किरदार निभा रही हैं। इस फिल्म की शूटिंग इलाहाबाद और वाराणसी में की जा रही है। इस फिल्म की शूटिंग का पहला शेड्यूल खत्म भी हो चुका है। लंबे समय से बॉलीवुड से दूर रहने के बाद दीपिका अपने कमबैक को लेकर काफी उत्साहित है।

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा और करण-अर्जुन की मां के नाम से मशहूर राखी गुलजार अब बड़े परदे पर वापसी कर रही हैं। उन्होंने साल 2003 में आखिरी बार फिल्म में काम किया था। जाने माने गीतकार और लेखक गुलजार की पत्नी और सत्तर के दशक में ‘कभी-कभी’, ‘शर्मिली’, ‘जीवन मृत्यु’, ‘दाग’ सहित कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय करने वाली राखी गौतम हलदर निर्देशन में वापसी कर रही हैं। राखी को हाल के वर्षों में कई तरह के ऑफर आए लेकिन उन्होंने फिल्मों से दूरी ही बना कर रखी थी। हालांकि बताते हैं कि जैसे ही राखी को ये पता चला कि ये फिल्म मोती नंदी के क्लासिक उपन्यास ‘बिजोलीबालार मुक्ति’ का स्क्रीन एडाप्टेशन है, उनकी आंखें चमक गई। उन्होंने तुरंत इस फिल्म को हां कह दिया। फिल्म ओरिजनली बांग्ला में बनाई जा रही है। अब मेकर ने तय किया है कि इस फिल्म को हिंदी में भी बनाया जाए। राखी हिंदी वर्जन में काम करेंगी। खबर है कि फिल्म का नाम ‘बांग्ला में मुक्ति’ और ‘हिंदी में निर्वाण’ रखा गया है। फिल्म 70 साल की एक ब्राह्मण विधवा की कहानी है जो अपने अधिकारों के लिए लड़ती है। इस दौरान उसे तरह-तरह के सांप्रदायिक और जातिगत बाधाओं से गुजारना पड़ता है।

7 Comments
  1. 除皺特點 純度高,效果好 見效迅速,無創無痛 安全精準,表情自然 唯一在臨床有20多年的注射材料,全球超過11000000人使用 適用範圍 魚尾紋、額頭紋、眉間紋、鼻紋和頸部皺紋都可以祛除; 最適合於早期的、不太明顯的皺紋 不須使用任何的鎮靜劑或局部麻醉劑,且Botox除皺治療後可立即繼續進行正常的活動。 Botox除皺可以利用午休時間約診即可,完全不影響工作的安排。BOTOX肉毒桿菌素是一種高度純化的蛋白質,經過注射之後,能夠使導致動態皺紋的肌肉得到放鬆,它能夠阻斷導致肌肉收縮的神經細胞,使面部線條變得平滑並防止新皺紋形成。全球銷量第一品牌 在中國唯一獲得SFDA、FDA批准用於醫療美容的肉毒桿菌素 唯一一個擁有40年安全記錄的肉毒桿菌素 在70個國家獲得批准使用 BOTOX肉毒杆菌素

  2. 雙效 1 month ago
    Reply

    卸除彩妝的同時發揮卓越的抗衰老功效。使肌膚潔淨,締造水潤晶瑩、柔軟和年輕緊緻肌膚的卸妝油。

  3. 夏天首要排毒!川水療五行中醫學療法 – STYLE-TIPS.COM 炎炎夏日,五行屬火,是最易心火盛的季節,最快而又同時滿足口癮食慾的消暑方法,莫過…

  4. 高效修護眼霜集中持久為眼周肌膚傾注水分,賦予水凝明眸的亮肌效果。

  5. 【有片】禮物要這樣包!4招簡單又慳紙包禮物方法 Marie Claire (HK) Edition 挑選聖誕禮物固然有一定的難度,但包禮物卻需要更多的心思和心機。當然,接近12月很多商舖都會提供包禮物服務,但會收費之餘、花紙款式又少,不如學好以下4招包禮物秘訣,慳錢又慳紙!

  6. FineScan 會在肌膚上製造數以千計的細小深入傷口,即所謂的顯微加熱區(microthermal zone),但要確保每次治療時皆有部份組織不受能量影響,於是,每一個顯微加熱區的作用雖然強烈而明顯,但周圍都包覆著正常且結構完整的皮膚組織,使傷口能在短時間內癒合,並替換之前有缺陷的受損組織。Finescan不僅可讓表皮新生,更可促進深層膠原再生,從內而外徹底喚醒細胞,瞬時找回年輕時的肌膚狀態。憑藉最新的雙軸技術,FINESCAN 6可治療 – 面部 – 頸部 – 暗瘡凹凸洞 – 增生性疤痕

  7. CHARLES SALE: The loss of Match of the Day highlights rights in the Premier League auction could trigger the departure of star football presenter Gary Lineker from the BBC. Gary Lineker could leave the BBC if they lose the rights to Premier League highlights 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like