entertainment

आईफा में अदाकाराओं का जलवा

बाॅलीवुड के बड़े सम्मानों में से प्रमुख ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी’ यानी ‘आईफा’ अवाड्र्स समारोह इस साल मायानगरी मुंबई में संपन्न हुआ। समारोह में कई सितारों ने अहम भूमिका निभाई। राधिका आप्टे, अली फजल, आयुष्मान खुराना और कार्तिक आर्यन आदि ने इसे होस्ट किया। हालांकि कार्तिक आर्यन की जगह पहले अर्जुन कपूर होस्ट करने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में होस्टिंग लिस्ट में बदलाव कर उनका नाम हटा दिया गया।

इससे पहले 16 सितंबर की रात आईफा राॅक्स 2019 का आयोजन किया गया। इस मौके पर कैटरीना कैफ, राधिका आप्टे, विक्की कौशल, रकुल प्रीत सिंह, रिचा चड्ढा के साथ पहुंचे। अली फजल, सलमान खान, रणवीर सिंह, माधुरी दीक्षित सहित कई बड़े सितारें पहुंचे। अर्जुन रामपाल अपनी गर्लफ्रेंड ग्रैब्रिएल डेमेट्रियड्स फैशन, संगीत और डांस जगत से जुड़ी हस्तियों ने भी इस शो में शिरकत की। इस खास आयोजन में शांतनु, कुणाल रावल, एवं निखिल सहित कई मशहूर फैशन डिजाइनर ने अपने डिजाइन पेश किए।

इस मौके पर सबसे ज्यादा खूबसूरत कैटरीना कैफ लग रही थीं। कैटरीना ने जब हाॅट रेड कलर के गाउन में ग्रीन कारपेट पर कदम रखा तो हर किसी की नजर उन पर जाकर टिक गई। उन्होंने रेड कलर का बैकलेस गाउन पहना हुआ था। जिसमें वो काफी ग्लैमरस और बोल्ड नजर आ रही थीं। इस ड्रैस में कैटरीना की कई फोटोज सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर भी इस ड्रेस में अपनी फोटोज शेयर किए हैं।

कटरीना के व्रक फ्रंट की बात करें तो हाल ही में उनकी ‘भारत’ रिलीज हुई थी जिसने पर्दे पर अच्छी कमाई की। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान लीड रोल में थे। फिल्म ने पर्दे पर 250 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। वैसे कटरीना के अलावा एक और ऐसी सेलिब्रिटी थीं जिन्होंने आईफा की शाम को और भी ग्रैंड बना दिया, और वो सेलिब्रिटी थीं बाॅलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़। नेहा ने यहां अपने परफाॅर्मेंस से सबका दिल जीत लिया। परफाॅर्मेंस के दौरान उन्होंने जमकर मस्ती की।

आइफा अवाड्र्स की पहली शाम रही फिल्म ‘अंधाधुन’ के नाम। तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली निर्माता संजय राउतरे और निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म ‘अंधाधुंन’ ने पहली ही शाम को धमाल कर दिया। तकनीकी कैटेगरी के अवाड्र्स समारोह आइफा राॅक्स में चार पुरस्कार जीतकर नंबर वन रही। 20 साल के इतिहास में पहली बार हिंदुस्तानी सरजमीं पर संपन्न हुए आइफा अवाड्र्स की पहली शाम आइफा राॅक्स की रंगीनियों से गुलजार हुई। इसी शाम हिंदी सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को बनाने वाले तकनीशियनों को भी काफी इनाम मिले।

फिल्म ‘अंधाधुन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार श्रीरामराघवन, अरिजीत बिस्वास, पूजा लाढा सुरती और योगेश चंदेकर को, सर्वश्रेष्ठ संपादन का पुरस्कार पूजा लाढा सुरती को, सर्वश्रेष्ठ ध्वनि मिश्रण के लिए अजय कुमार पीबी को और सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व संगीत के लिए डेनियल बी जाॅर्ज को आइफा अवाड्र्स मिले।

तकनीकी कैटेगरी के बाकी पुरस्कार में तुम्बड के लिए सर्वश्रेष्ठ ध्वनि संरचना का पुरस्कार कुणाल शर्मा को और सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव का पुरस्कार फिल्मगेट फिल्म्स एबी को मिला। फिल्म ‘पद्मावत’ में सर्वश्रेष्ठ छायांकन के लिए सुदीप चटर्जी कोे, फिल्म ‘बधाई हो’ में सर्वश्रेष्ठ संवाद के लिए अक्षत घिल्डियाल को, फिल्म ‘पद्मावत’ में सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशन के लिए कृति महेश मिद्या और ज्योति तोमर पुरस्कृत किए गए।

इस शाम को मनोरंजक बनाने के लिए सिनेमा के तमाम सितारों ने अपनी संगीतमयी प्रस्तुतियां दी और आइफा अवाड्र्स की इस पहली शाम की मेजबानी की राधिका आप्टे और अली फजल ने। मंच पर प्रस्तुतियां देने वालों में बिलिनेयर पाॅप स्टार बन चुकीं ध्वनि भानुशाली को सबसे ज्यादा तालियां मिलीं। उनके अलावा नेहा कक्कड़, जोनिटा गांधी, तुलसी कुमार, रंजीत बरोट, कुतले खान, नकश अजीज, जस्सी गिल और बी प्राक ने भी अपने सुरों का इंद्रधनुष बनाकर दर्शकों का मन मोह लिया।

You may also like