[gtranslate]
Country

CM योगी बोले, आप बीमारी जगह-जगह फैलाएं यह स्वीकार्य नहीं, लेंगे एक्शन

CM योगी बोले, आप बीमारी जगह-जगह फैलाएं यह स्वीकार्य नहीं, लेंगे एक्शन

देश में देशव्यापी लॉकडाउन लगा हुआ है। कोरोना को बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देश की राज्य सरकारें हर संभव प्रयास कर रही हैं। इसी बीच एक न्यूज़ चैनल के एक शो मुख्यमंत्री स्पेशल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की गई। इस दौरान सीएम योगी से किए गए हर सवाल का जवाब बेहद बेबाकी से दिया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस तब्लीगी जमात के लोगों द्वारा संक्रमण के मामले छुपा लेने से अधिक बढ़ गया है। तब्लीगी जमात के इस कार्य से हम भी आश्चर्यचकित हैं। बीमारी होना कोई अपराध नहीं, लेकिन उसे छिपाया गया ये ठीक नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, किसी को बीमारी हो गई, कोई बात नहीं उसका इलाज किया जाएगा। लेकिन आप इसे छिपाकर उससे संक्रमण फैलाने का काम करें तो यह सहन नहीं किया जाएगा। मुझे यह कहते हुए संकोच नहीं है कि तब्लीगी जमात के लोगों के इस व्यवहार के चलते ही संक्रमण इतनी तीव्रता से फ़ैल गया। एक बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश में पुलिस की ओर से जमात के लोगों को तलाश कर पकड़ा गया और क्वारनटीन करवाया गया।

सीएम ने कहा कि कई जगह पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ तब्लीगी जमात के लोगों की ओर से दुर्व्ययवहार किया गया। जिसमें गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभद्रता की गई जो बेहद दुर्भाग्य की बात है। इसी तरह कानपुर और वाराणसी में भी जमात की लोगों ने इसी तरह का अभद्र व्यवहार किया गया। उन्हें समझाने का पूरा प्रयास किया गया। परन्तु जब वह नहीं माने तब ही कठोर कदम उठाने को विवश होना पड़ा और हमने कठोर कदम उठाए।

योगी आदित्यनाथ की ओर से कहा गया कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना के खिलाफ जिस जंग लड़ रहा है। इस जंग में हर तबके का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जिसमे गरीबों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा की जा चुकी हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश में मंत्री समूह का गठन करने के आलावा अन्य कार्यो पर भी काम किया जा रहा है। जो लोग निर्माण कार्य में लगे हुए हैं और कामगार हैं उनके के लिए और प्रतिदिन कमाई करके जीवनयापन करने वाले लोगों के लिए भी भत्ते की व्ययवस्था की गई है। मनरेगा के मजदूरों के लिए भी अलग से व्ययवस्था की गई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD