[gtranslate]
Country

क्या 2022 में होगा तीसरा विश्व युद्ध; परमाणु बमों से तबाह हो जाएंगे कई देश

प्रसिद्ध फ्रांसीसी ज्योतिषी नास्त्रेदमस के बारे में सभी जानते हैं। उन्होंने सौ साल पहले एक किताब लिखी थी और दुनिया के बारे में कई भविष्यवाणियां की थीं। इनमें से कई सत्य सिद्ध हो चुके हैं। उन्होंने वर्ष 2022 की भविष्यवाणी की है, जो आपके पैरों तले की जमीन को हिला देगा। आइए जानते हैं क्या हैं वो अनुमान जिसे लेकर पूरी दुनिया चिंतित है।

नास्त्रेदमस के मुताबिक दुनिया का सबसे खतरनाक परमाणु बम अगले साल फट जाएगा। इससे निकलने वाले रेडिएशन से दुनिया की जलवायु बदल जाएगी और बड़े ग्लेशियर पूरी तरह से पिघल जाएंगे। इससे समुद्र का स्तर बढ़ेगा। इतने सारे द्वीप और छोटे देश डूबने वाले हैं। साथ ही रेडिएशन लाखों लोगों की असामयिक मृत्यु और सभी बचे लोगों के जीवित रहने का कारण बनेगा।

तीन दिनों के लिए दुनिया अंधेरे से भर जाएगी

नास्त्रेदमस के मुताबिक 2022 बेहद विनाशकारी साल होगा। कई देशों में युद्ध होंगे। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौत होगी। उस दौरान एक बड़ी प्राकृतिक घटना घटेगी, जो तीन दिनों तक दुनिया को अंधेरे में रखेगी। उस दौरान दुनिया के देशों में शुरू हुआ युद्ध अचानक बंद हो जाएगा। तीन दिन बाद, जब दुनिया प्रकाश में आएगी, आधुनिकता समाप्त हो जाएगी और मानव जाति पाषाण युग में वापस आ जाएगी।

यह भी पढ़ें : निजता के अधिकार को क्या मजबूती देगा नया कानून

पृथ्वी से टकराएगा क्षुद्रग्रह

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के अनुसार, 2022 में पृथ्वी पर भी एक बड़ी खगोलीय घटना का सामना करना पड़ेगा। अगले साल एक क्षुद्रग्रह बाहरी ग्रह से अलग होकर बहुत तेजी से पृथ्वी से टकराएगा। क्षुद्रग्रह पृथ्वी के वायुमंडल में प्रवेश करेगा और समुद्र में गिरेगा। उस क्षुद्रग्रह का आकार इतना बड़ा होगा कि वह समुद्र में तेज सुनामी लहरें पैदा करेगा। यह आसपास के देशों के तटीय इलाकों को पूरी तरह तबाह कर देगा और हजारों लोगों की जान ले लेगा।

मानव जाति पर एआई हमला

भविष्यवाणी का दावा है कि 2022 में मानव निर्मित कंप्यूटर और रोबोट मानव जाति के लिए खतरा बन जाएंगे। ऐसे रोबोट इंसानी दिमाग को काबू में कर लेंगे। ये रोबोट जल्द ही बेकाबू हो जाएंगे और पृथ्वी से पूरी मानव जाति को नष्ट कर देंगे।

फ्रांस के लिए तूफान का खतरा

नास्त्रेदमस के मुताबिक अगला साल फ्रांस के लिए काफी मुश्किल भरा होगा। 2022 में एक बहुत बड़ा तूफान आएगा, जिसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा। यह दुनिया की फसलों और पौधों को बड़े पैमाने पर नष्ट कर देगा, जिससे लोगों में भूख की भावना पैदा होगी। आने वाले वर्ष में दुनिया भर में सूखा, बाढ़ और आग भी देखने को मिलेगी।

जनता को भारी महंगाई का सामना करना पड़ेगा

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों की मानें तो अगले साल विश्व अर्थव्यवस्था में काफी बदलाव आएगा। अगले साल बिटकॉइन और सोना-चांदी को संपत्ति माना जाएगा। अमेरिकी डॉलर में भारी गिरावट आएगी। दुनिया में महंगाई तेजी से बढ़ेगी, ऐसे में लाखों गरीबों को भूखों मरना पड़ेगा।

(नोट: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)

You may also like

MERA DDDD DDD DD