[gtranslate]
Country

क्या लंदन शिफ्ट हो जाएगा मुकेश अंबानी का परिवार?

अंबानी

मुकेश अंबानी का नाम अब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में जाना जाता है। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का लंदन स्थित घर पिछले दो दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है। मुंबई में मुकेश अंबानी का आलीशान एंटीलिया हाउस जहां आज भी उत्सुकता और चर्चा का विषय है, वहीं अब उनके लंदन स्थित घर की भी चर्चा हो रही है। उन्होंने लंदन के बकिंघमशायर में 300 एकड़ की संपत्ति खरीदी है और चर्चा है कि मुकेश अंबानी जल्द ही वहां एक आलीशान घर में शिफ्ट होने वाले हैं। इस चर्चा पर खुद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सफाई दी है।

मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी का परिवार जल्द ही लंदन जाने वाला था। संपत्ति स्टोक पार्क, बकिंघमशायर में स्थित है और इसमें 49 बेडरूम हैं। घर में इलाज की अत्याधुनिक सुविधाएं भी हैं। इस साल की शुरुआत में लॉकडाउन के बीच मुकेश अंबानी ने लंदन में 592 करोड़ रुपये में संपत्ति खरीदी थी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा जारी बयान

इस बीच, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने चर्चा के बाद आधिकारिक स्पष्टीकरण दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा,”इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि मुकेश अंबानी लंदन शिफ्ट हो जाएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक और उनके परिवार लंदन या दुनिया में कहीं और स्थानांतरित नहीं होंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा हाल ही में स्टोक पार्क एस्टेट में खरीदी गई संपत्ति का मुख्य उद्देश्य वहां एक अत्याधुनिक गोल्फ क्लब और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट शुरू करना है।”

रिलायंस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “इन संपत्तियों का अधिग्रहण रिलायंस समूह के तेजी से बढ़ते कारोबार के लिए एक क्रेडिट होगा। साथ ही, यह भारत के प्रसिद्ध आतिथ्य उद्योग के वैश्विक विस्तार का कारण बन सकता है। ”

यह भी पढ़ें : एंटीलिया बम मामला : पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA ने किया गिरफ्तार

You may also like

MERA DDDD DDD DD