[gtranslate]
Country Latest news

क्या बालाकोट में फिर से होगी ‘एयरस्ट्राइक’? 

 भारत के एयरस्ट्राइक में बालाकोट को ध्वस्त कर दिया गया था। लेकिन पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर फिर से आतंकी गतिविधियां करने लगा है। 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था। इस स्ट्राइक में जैश के ट्रेनिंग कैंप नष्ट कर दिए गए थे। भारत सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के बालाकोट में हुई स्ट्राइक के बाद तबाह हो गए आतंकी कैंप एक बार फिर से वहां सक्रिय हो गए हैं। 129 आतंकी लॉन्च पैड पर घुसपैठ को तैयार बैठे हुए हैं। 5 अगस्त के बाद 100 गुना घुसपैठ बढ़ गई है और इतना ही नहीं 45 दिनों में 60 आतंकियों ने घुसपैठ की है। उसके पहले के 7 महीने में सिर्फ़ 35 घुसपैठ हुई थी। इमरान खान के अमेरिका दौरे के दौरान इन आतंकी कैंपों को हटा लिया गया था।

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है ‘कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है  और सरहद पर जारी तनाव के बीच बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि हमारी उत्तर और पश्चिमी सीमाओं पर तनाव है। हमारे पड़ोसियों के साथ संबंध सही नहीं है। ऐसे में हमें सेना का नेतृत्व करने में सक्षम लीडर्स की जरूरत है। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान और चीन का नाम लिए बगैर दोनों देशों पर निशाना साधा। जनरल बिपिन रावत ने कहा कि युद्ध में कोई उपविजेता नहीं होता है। केवल जीत होती है। हमें सेना में ऐसे लीडर्स की जरूरत है, जो कहते हो कि मुझे फॉलो करो’ लेकिन अब आगे बढ़ो।                           

उन्होंने कहा कि भविष्य में साइबर युद्ध होगा और हमें ऐसे लीडर्स की जरूरत है जो इस पर निर्णय ले सकें।
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि” हमे अपने देश की सीमाओं को सुरक्षित करना होगा। हमारे पास उत्तरी और पश्चिमी मोर्चे पर अनिश्चित सीमाएं हैं। हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई घुसपैठ न हो. हमारा पश्चिमी पड़ोसी राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बढ़ा रहा है और जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD