Country

शाहरुख का पता लगाने में नाकामयाब क्यों हो रही दिल्ली पुलिस?

शाहरुख का पता लगाने में नाकामयाब क्यों हो रही दिल्ली पुलिस?

पांच दिन पहले की बात है जब मौजपुर में दंगा भड़क गया और उपद्रवी सड़कों पर उतर आए। ऐसे में दिल्ली पुलिस के जवान दीपक दहिया पर रिवाल्वर तानकर 8 राउंड गोली चलाने वाला एक उपद्रवी सुर्खियों में आया। दूसरी तरफ दीपक दहिया अपने डंडे के बल पर अडिग रहा और फायरिंग करने वाला दंगाई रिवाल्वर हवा में लहराता रहा। लाल शर्ट पहने ये दंगाई बाद में मीडिया की सुर्खियां बना।

अगले दिन अफवाह चलाई गई कि 8 राउंड गोलियां चलाने वाले शख्स का नाम शाहरुख है। साथ ही यह भी कहा गया कि दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले शाहरुख नामक उपद्रवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन यह खबर सच नहीं थी। सच ये था कि शाहरुख पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया था।

पांच दिन पहले इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले शाहरुख नाम के इस उपद्रवी को अभी तक पुलिस नहीं पकड़ पाई है। आखिर क्यों? क्या दिल्ली पुलिस का क्राइम ब्रांच शिथिल पड़ गया है या उसकी जांच की धार कमजोर हो गई है। ऐसे में जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में थे और दिल्ली के चप्पे-चप्पे में पुलिस तैनात हो तो ८ राउंड गोलियां चलाने वाले शाहरुख का रहस्यमय परिस्थितियों में गायब होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके के जाफराबाद में हुए हिंसा के समय सबके सामने पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले और आठ राउंड गोलियां चलाने वाले आरोपी शाहरुख का अभी तक दिल्ली पुलिस पता नहीं लगा सकी है। हिंसा के समय ये दावा किया जा रहा था कि आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है।

जबकि बताया यह जा रहा है कि यहां की स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीमें अभी भी शाहरुख की तलाश कर रही हैं। दिल्ली पुलिस दावा कर रही है कि शाहरुख अपने पूरे परिवार के साथ फरार है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के जाफराबाद में फायरिंग करने वाले शाहरुख का परिवार न्यू उस्मानपुर इलाके के अरविंद नगर में रहता है। उसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई है।

पुलिस की माने तो जब से शाहरुख ने जाफराबाद में घटना को अंजाम दिया है उसके बाद से पूरा परिवार कहीं लापता हो गया है। शाहरुख के पड़ोसी बता रहे हैं कि कई सालों से शाहरुख का परिवार यहां रहता है। किसी को भी इस बात की भनक नहीं थी कि शाहरुख के ऊपर पहले भी कई केस दर्ज हैं। उधर दावे किए जा रहा है कि पुलिस शाहरुख का पता लगाने के लिए दिल्ली एनसीआर के साथ दूसरे ठिकानों पर दबिश दे रही है। लेकिन अभी तक उसे कोई सफलता नहीं मिली है।

You may also like