[gtranslate]
Country

पंजाब से दिल्ली आकर पत्रकार अमन बरार ने क्यों की आत्महत्या?

पंजाब से दिल्ली आकर पत्रकार अमन बरार ने क्यों की आत्महत्या?

पत्रकारिता में अब ऐसा ग्लैमर तो रहा नहीं जिससे प्रभावित होकर युवा पीढ़ी पत्रकारिता की ओर मुखातिब हो रही है। देखा जाए तो आज का युवा इस पैसे से दूरी ही बना रहा है। कारण चाहे कुछ भी हो। लेकिन पत्रकारिता से समाज को सकारात्मकता का संदेश देने वाले युवा पत्रकार जब आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम उठाने को मजबूर हो जाए तो इसे क्या कहा जाएगा?

पंजाब के उभरते हुए एक पत्रकार ने आज सुबह दिल्ली में आकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। आखिर क्या वजह रही कि वह पंजाब से आकर दिल्ली में आत्महत्या करने को मजबूर हो गया। अमन बरार नाम के इस उभरते हुए पत्रकार के आत्महत्या की वजह हालांकि उसके पीठ का दर्द बताया जा रहा है। लेकिन बताया जा रहा है कि उसके आत्महत्या के पीछे कोई और वजह है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में आज सुबह एक युवा पत्रकार ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मृतक अमन बरार पंजाब का रहने वाला थे। फिलहाल वह ‘न्यूज 18 पंजाबी’ चैनल में कार्यरत थे। जानकारी के मुताबिक, पुलिस को अमन का शव सराय रोहिल्ला और किशनगंज रेलवे स्टेशनों के बीच पटरियों पर मिला।

पंजाब स्थित मुक्तसर के मूल निवासी अमन मात्र 23 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि वह कुछ महीनों से पीठ के दर्द को लेकर मानसिक तौर पर काफी परेशान थे। दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज भी चल रहा था । बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में वे दिल्ली आए थे।

अमन ने दिल्ली के प्रतिष्ठित पत्रकारिता संस्थान आईआईएमसी से पढ़ाई की थी और चंडीगढ़ में ‘न्यूज 18 पंजाबी’ के साथ रिपोर्टर के तौर पर जुड़े हुए थे।  अमन के फेसबुक प्रोफाइल के अनुसार, इसके पहले वह जून, 2018 से दिसंबर 2018 तक ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ में कार्यरत थे। वे यहां ‘यूसी न्यूज’ से आए थे, जहां उन्होंने सितंबर 2017 से मई, 2018 तक काम किया। इसके पहले अमन ‘बोलता हिन्दुस्तान’ और ‘इंडिया न्यूज़ पंजाब’ में काम कर चुके थे।

You may also like