[gtranslate]
Country

‘हाउडी’ पर मचा हल्ला,निशाने से फिसला राहुल का बल्ला 

‘हाउडी’ शब्द, जिसने राजनीतिक जगत में भूचाल मचा दिया है उसका अर्थ है हाउ डू यू डू? (आप कैसे हैं?)। दक्षिण पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है। अमेरिका में 22 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में पीएम मोदी शामिल होने वाले हैं।  जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में  50 हजार से ज्यादा लोग  भी शामिल होने वाले हैं। बहरहाल, 22 सितंबर को अमेरिका में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर उन एनआरआई लोगों में खासा उत्साह है जो अमेरिका में बसे हैं। देश के एनआरआई हाउडी मोदी हाउडी मोदी का हैसटैग लगाकर सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी भी प्रकट कर रहे हैं।

फिलहाल राजनीतिक जगत में एक नया शब्द रोज सुनने को मिल रहा है, वह है ‘हाउडी’ ।  इस शब्द पर अब राजनीतिक घमासान भी शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे पर 50 हजार से अधिक भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को ‘हाउडी मोदी’  नाम दिया गया है, जिसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और अब वे अपने बयान के कारण फंस गए हैं।

राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम पर टिप्पणी की, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के विदेशी मामलों के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने आज सुबह ट्वीट कर राहुल गांधी पर निशाना साधा। चौथाईवाले ने लिखा, ‘हाउडी थाईलैंड, मिस्टर राहुल गांधी?’
Howdy Thailand, Mr @RahulGandhi ?
— Dr Vijay Chauthaiwale (@vijai63) September 19, 2019
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार शाम को एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होने लिखा कि अर्थव्यवस्था का क्या हाल है, मिस्टर मोदी? ऐसा लग रहा है कि ठीक नहीं है। इस ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने #हाउडीइकॉनोमी का हैशटैग भी ट्वीट किया।
वहीं दुसरी तरफ उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी इस मामले पर अपने भाई का साथ देते हुए पीएम पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि अब निवेशक भी मोदी सरकार से दूर होने लगे हैं। चकाचौंध दिखाकर रोज 5 ट्रिलियन-5 ट्रिलियन बोलते रहने या मीडिया की हेडलाइन मैनेज करने से आर्थिक सुधार नहीं होता है । विदेशों में प्रायोजित इवेंट करने से निवेशक नहीं आते। निवेशकों का भरोसा डगमगा चुका है। आर्थिक निवेश की जमीन दरक गई है।”
“Howdy” economy doin’,
Mr Modi?
Ain’t too good it seems. #HowdyEconomyhttps://
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) September 18, 2019

राजनीति गलियारों में राहुल गांधी के हाउडी पर किए गए ट्वीटर वार से वह अब लोगों की खिल्ली का पात्र बन रहे हैं। चर्चा है कि राहुल ने हाउडी को एक पोलटिकल गैम की तरह खेलना चाहा। लेकिन उनका बल्ला निशाने पर नही लगा। कुछ लोग यह भी कहते सुने जा रहे है कि राहुल गांधी हाउडी को हल्के में ले रहे है।

उल्लेखनीय है कि टेक्सास के ह्यूस्टन में 22 सितंबर को होने वाले प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ से पहले वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में होर्डिंग्स लग गए हैं। शहर में जगह-जगह लगे होर्डिंग्स पर लिखा है, टेक्सास में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD