[gtranslate]
Country

यूपी: लॉकडाउन से घटा प्रदूषण तो सहारनपुर से दिखा हिमालय का खूबसूरत नजारा

देश में कई राज्यों ने कोरोना की दूसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का फैसला किया है, जिससे आवश्यक परिवहन को छोड़कर अन्य परिवहन प्रणालियों को बंद कर दिया गया है। इससे पिछले कुछ दिनों में प्रदूषण में भारी कमी आई है। पिछले तीन दिनों से जारी बारिश से हवा में उड़ने वाले कण नष्ट हो गए हैं। प्रदूषण में भारी कमी के कारण दृश्यता बढ़ गई है और अब हिमालय की चोटियां सीधे सहारनपुर से दिखाई दे रही हैं। हिमालय का सीधा नजारा देखकर कई लोग हैरान हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर अब तक ली गई हिमालय की तस्वीरें भी वायरल हो गई हैं।

सहारनपुर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देहरादून के पास एक जिला है। सहारनपुर जिले के एक आयकर अधिकारी दुष्यंत सिंह हिमालय की चोटी को इतनी दूर देखकर हैरान रह गए। इस फोटो को दुष्यंत सिंह ने तुरंत आपके कैमरे में कैद कर लिया। दुष्यंत ने यह फोटो अपनी वसंत विहार कॉलोनी से क्लिक की थी। हिमालय में गंगोत्री, यमुनोत्री और शिवालिक पर्वत प्रदूषण में कमी के कारण स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं। ये तस्वीरें दुष्यंत सिंह ने 20 मई को खींची थी और IFS अधिकारी रमेश पांडे ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

पिछले लॉकडाउन के दौरान भी हिमालय के पहाड़ दिखाई दे रहे थे। लेकिन इस बार गंगोत्री, यमुनोत्री और शिवालिक पर्वत स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं, दुष्यंत सिंह ने कहा। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. नेटिज़न्स भी इन तस्वीरों को देखकर हैरान हैं। कितना प्रदूषण है, इस पर भी चर्चाएं रंगीन हैं।

यूपी पुलिस ने गंगा में बहकर आए लावारिश शव को टायर-पेट्रोल से जलाया, विडियों वायरल,5 निलंबित

You may also like

MERA DDDD DDD DD