[gtranslate]
Country

प्रियंका गांधी के करीबी नेता को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, लखनऊ में बवाल, लाठीचार्ज

प्रियंका गांधी के करीबी नेता को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, लखनऊ में बवाल, लाठीचार्ज

देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर है। पिछले कई दिनों से कांग्रेस के धरना प्रदर्शन जारी है। उत्तराखंड में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह सहित काफी कांग्रेसी नेताओं पर मुकदमे दर्ज हो गए हैं। जबकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी पुलिस ने एक कांग्रेसी नेता को रात के अंधेरे में उठा लिया।

पुलिस द्वारा गुपचुप तरीके से उठाए जाने के बाद कांग्रेस सरकार के खिलाफ आक्रोशित हो गई है। लखनऊ के हजरतगंज थाने में इस मामले पर उस समय काफी बवाल हो गया। जब कांग्रेसी अपने नेता को गिरफ्तार करने की बाबत पूछने गए तो उन्हें पुलिस ने उनपर लाठिया बरसाई बरसा दी। जिसमें कई नेता घायल हुए हैं। रात भर कांग्रेसी नेता मीटिंग करते रहे और भावी योजना बनाते रहे।

जबकि दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस मामले पर मुखर हो गई है। उन्होंने कहा कि पहले हमारे प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कराया गया। अब हमारे अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम को बिना कोई वजहपत्र बताएं गिरफ्तार करना सरकार का हिटलरशाही कदम है। इसी के साथ प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस के सिपाही डरने वाले नहीं है पुलिस चाहे उन पर लाठियां बरसाई चाहे फर्जी केस लगाए।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए शाहनवाज आलम प्रियंका गांधी के करीबी नेताओं में माने जाते हैं। कुछ महीने पहले ही उन्हें अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का चेयरमैन बनाया गया था। वे प्रियंका गांधी की कोर टीम के हिस्सा माने जाते हैं। जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास के निकट गोल्फ लिंक अपार्टमेंट के सामने से शाहनवाज़ आलम को रात आठ बजे अचानक उठा लिया। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। जबकि पुलिस ने अब तक गिरफ्तारी का कोई कारण नहीं बताया है।

रात को घटना की सूचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और नेता कांग्रेस विधायक दल आराधना मिश्रा मोना हजरतगंज कोतवाली पहुंच गई। इसके बाद रात में ही कांग्रेसी नेताओ का हजरतगंज थाने में जमावड़ा लग गया। कांग्रेस के नेता शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाने लगे तो पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया। इससे कांग्रेस के कई नेताओं को चोटे लगी है।

इस पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि रात के अंधेरे में सादे ड्रेस में पुलिस गिरफ्तारी करे। कुछ भी बताने से इंकार करें। कोतवाली आकर पूछने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करे- ये यूपी की बहादुर पुलिस है। राजनीतिक आकाओं के दबाव में यह अपनी शपथ भूल चुकी है।

साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली के बाहर अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम जी की रिहाई की मांग कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करके मानवता की हदें लांघ दी है। लाठी चार्ज में कांग्रेस कार्यकर्ता का हाथ टूट गया है एवं कई घायल हुए हैं। यह तानाशाही है।

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कई ट्वीट किए हैं। लल्लू ने इस घटना को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को कानून ताक पर रखते हुए संदिग्ध तरीके से पुलिस ने उठाया है। सीसीटीवी फुटेज पुलिस के इस कृत्य को साफ करता है। पुलिस ने अब तक गिरफ़्तारी का कोई कारण नहीं बताया है। सरकार बौखलाई हुई है, मुख्यमंत्री कायरों जैसा बर्ताव कर रहे हैं।

इस बीच इस घटना को लेकर यूपी कांग्रेस ने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला किया है। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट करके शहनवाज आलम को उठाए जाने की घटना का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया और कहा कि यूपी की योगी सरकार कांग्रेस द्वारा मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में जनता के मुद्दे उठाए जाने से बुरी तरह परेशान है। कुछ दिनों पहले हमारे अध्यक्ष जी पर फर्जी मुकदमे लगाए गए थे और आज यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम जी को यूपी पुलिस संदिग्ध तरीके से उठाकर ले गई।

जबकि कांग्रेस की प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस घटना के बाद कई ट्वीट किए हैं। प्रियंका यूपी सरकार पर हमलावर हो गई है और इसे योगी सरकार का हिटलरशाही रवैया करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियां और फर्जी मुकदमों सा डरने वाले नहीं है।

इस मामले को लेकर आक्रोशित गौतम बुध नगर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर ने कहां है कि भाजपा सरकार अब गरीबों और मध्यमवर्गीय लोगों को कोरोना काल में महंगाई का तोहफा दे रही है। डीजल पेट्रोल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। जिसका कांग्रेस विरोध करती रही है। इससे घबराकर भाजपा ने कांग्रेसी नेताओं पर फर्जी मुकदमे लगा कर उन्हें जेल पहुंचाना शुरू कर दिया है। लेकिन कांग्रेस ऐसे मुकदमों से ना कभी डरी है और ना डरेगी। कांग्रेस गरीब जनता के हित की बात करेगी।

You may also like