Country

26 जनवरी को बड़े हमले की तैयारी में था वर्दी वाला आतंकी

26 जनवरी को बड़े हमले की तैयारी में था वर्दी वाला आतंकी

अभी तक आपने वर्दी वाला गुंडा सुना होगा। लेकिन यह शायद पहली बार है जब जम्मू कश्मीर में वर्दी वाला आतंकी पकड़ा गया है। यह आतंकी पुलिस के वेश में था और जम्मू कश्मीर में ही तैनात रहकर आतंकियों को सह दे रहा था। यहां तक कि यह वर्दी वाला आतंकी दो बड़े आतंकवादियों को भारत में घुसा कर 26 जनवरी के दिन बड़े हमले की तैयारी में था। जिस गाड़ी में वह पकड़ा गया उससे दो आतंकवादियों को वह भारत में प्रवेश कराने की पूरी प्लानिंग कर चुका था। लेकिन इसी दौरान वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। फिलहाल पकडे गए वर्दीधारी से पूछताछ में कई सनसनीखेज बातें सामने आ रही है।

बहरहाल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह के आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए जाने की खबरों के बाद अब उनसे पूछताछ में कई खुलासे हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस के उच्च पद पर आसीन देवेंद्र सिंह ने 12 लाख रुपये लेकर दो पाकिस्तानी आतंकियों और उनके एक सहायक को जम्मू कश्मीर से बाया चंडीगढ़ होते हुए दिल्ली पहुंचाने का जिम्मा लिया था। हालांकि, वह रास्ते में ही दबोच लिया गया। इतना ही नहीं खुलास हुआ है कि इस दागी पुलिस अफसर के घर से 5 ग्रेनेड के साथ तीन AK 47 भी बरामद की गई है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस में इस वरिष्ठ अफसर को पिछले दिनों उस समय भी सक्रिय देखा गया था जब घाटी में विदेशी मेहमानों का एक दल जम्मू कश्मीर पहुंचा था। ऐसे अफसर का आतंकियों के साथ मिले होने की खबरों के बाद अब घाटी में कई जगहों पर दबिश दी जा रही है। इसके चलते डीएसपी के करीबियों से भी पूछताछ जारी है।

वहीं इस बात का खुलासा होने पर ही 12 लाख रुपये लेकर डीसीपी खुद दो आतंकियों को लेकर दिल्ली आ रहा था । बताया जा रहा है कि इन आतंकियों के निशाने पर 26 जनवरी की परेड या उससे पहले किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना था । लेकिन इससे पहले इनकी साजिश का पता चल गया और डीसीपी को आतंकियों के साथ दबोच लिया गया । फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है और आने वाले समय में कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।

You may also like