[gtranslate]
Country Latest news

दिल्ली के इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट पर मिला लावारिस बैग, RDX होने की संभावना

दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और भोपाल के साथ देश के कई शहरों में भी आतंकी हमलों की आशंका के बीच शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिला है। बताया जा रहा है कि इसमें कोई खतरनाक विस्फोटक भी हो सकता है। फिलहाल दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि, अब तक पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि आखिर जांच के दौरान बैग से उन्हें किस तरह का विस्फोटक सामान बरामद हुआ है।
 इसके बाद अब एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई। दरअसल रात को करीब एक बजे टर्मिनल-3 के गेट के पिलर नंबर-4 के पास सीआईएसएफ के कांस्‍टेबल वीके सिंह को एक काले रंग का लावारिस ट्रॉली बैग दिखा था। उन्‍होंने तत्‍काल अपने शिफ्ट इंचार्ज को इसके बारे में सूचित किया और तुरंत ही उसकी ईवीडी चेकिंग हुई और उसमें आरडीएस होने के पॉजिटिव संकेत मिले। डॉग ‘गाइड’ ने भी उस बैग की चेंकिंग की। उस जांच में भी विस्‍फोटक के होने के संकेत मिले है। तत्‍काल बीडीडीएस टीम को बुलाया गया और पूरे इलाके को खाली कराया गया। अभी यात्रियों और वाहनों के आवागमन को भी रोक दिया गया है।
उसके बाद करीब रात डेढ़ बजे बीडीडीएस टीम मौके पर पहुंची और बैग की एक्‍स-रे तस्‍वीरें ली गईं। उसके बाद बैग को सुरक्षित तरीके से थ्रेट कांटेमनेंट व्‍हीकल के द्वारा एकांत स्‍थान पर ले जाया गया। उसके बाद पूरी इलाके में सघन सर्च अभियान चलाया गया। साढ़े तीन बजे सर्च पूरी होने के बाद यात्रियों और वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।
दरअसल, इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी को एक गुमनाम चिट्ठी मिली थी, जिसमें इन सब माननीयों पर आतंकी हमलों का जिक्र किया गया था। वहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो इसमें कई अन्य विशिष्ट लोगों पर निशाना बनाने की बात लिखी गई है।
लावारिस बैग मिलने के बाद एयरपोर्ट के डिप्टी कमिश्नर संजय भाटिया ने कहा कि बैग को सीआईएसएफ की मदद से हटा दिया गया और दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। इसे अभी तक खोला नहीं गया है। उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि इसके अंदर कुछ बिजली के तार हैं। हमने एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD