[gtranslate]
Country

कोरोना से डरीं उमा भारती, भूमि पूजन में नहीं होंगी शामिल

कोरोना से डरीं उमा भारती, भूमि पूजन में नहीं होंगी शामिल

नई दिल्ली। राम मंदिर आंदोलन के अग्रणी नेताओं में रहीं साध्वी उमा भारती ने अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है। हालांकि वे अयोध्या जाकर राम राम लला के दर्शन करने की इच्छा अवश्य रखती हैं। वे सरयू तट पर ही रहेंगी और कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राम लला के दर्शन करेंगी।

उमा भारती ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर के बाद यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉज़िटिव होने के बारे में सुना है, तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर पीएम मोदी के लिए चिंतिंत हूं, उन्होंने बताया कि इसीलिए मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी।

दरअसल, उमा भारती को चिंता है कि अयोध्या में उनकी मुलाकात किसी कोरोना संक्रमित से हो सकती है। इससे बचना ही उचित होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में जहां पीएम मोदी और अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित रहेंगे, मैं उस स्थान से दूरी बनाकर रखूंगी और सभी के वहां से जाने के बाद राम लला के दर्शन करुंगी। उन्होंने बताया कि यह सूचना अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारियों और पीएमओ को भेजी जा चुकी है।

गौरतलब है कि राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां जोर -शोर से चल रही हैं। पूरे अयोध्या नगर में भारी-भरकम फोर्स तैनात कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खासतौर पर इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं । प्रशासन ने कोरोना महामारी को देखते हुए लोगों से अपील की है कि कम संख्या में अयोध्या पहुंचें। प्रशासन की अपील पर आम लोग कितना अमल कर पाते हैं यह देखना बाकी है, लेकिन फिलहाल उमा भारती ने तो कार्यक्रम में न जाने का ऐलान कर दिया है। अब देखना है कि भाजपा के कितने और नेता उनका अनुसरण कर पाते हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD