[gtranslate]
Country

दिल्ली में एक माह में दो IRS अधिकारियों ने की आत्महत्या

दिल्ली में एक माह में दो IRS अधिकारियों ने की आत्महत्या

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते लोगों में खौफ भी बढ़ता जा रहा है। कल मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी तो इसके कुछ घंटे बाद ही दिल्ली में एक आईआरएस ऑफिसर ने खुदकुशी कर ली। दिल्ली में आईआरएस ऑफिसरों की यह आत्महत्या करने की दूसरी घटना है।

हालांकि, 27 मई को जब पहले आईआरएस ऑफिसर ने आत्महत्या की तो उसका आज तक पता नहीं चल पाया कि किन वजह से वह इस दुनिया को अलविदा कर गए। जबकि कल आत्महत्या करने वाले आईआरएस ऑफिसर की वजह कोरोना से भयभीत होना बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि आईआरएस ऑफिसर को अपने कोरोना संक्रमित होने का डर सता रहा था। बावजूद इसके कि एक सप्ताह पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। फिर भी उन्हें यह शक था कि कहीं कोरोना उनके जरिए उनके परिवार के लोगों को चपेट में ना ले ले।

कल शाम 2006 बैच के आईआरएस अधिकारी शिवराज सिंह ने कथित तौर पर “एसिड जैसा पदार्थ पीकर आत्महत्या की है। वह दिल्ली के आरके पुरम में अतिरिक्त आयकर आयुक्त (सीआईटी) के पद पर तैनात थे। घटना दिल्ली के द्वारका में हुई है। अफसर ने कल अपनी कार में एसिड जैसा पदार्थ पीकर अपनी जान दी। कार में पुलिस को एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें डर था कि कहीं वह अपने परिवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित ना कर दें। वह नहीं चाहते थे कि उनका परिवार उनकी वजह से ये सब झेले।

जानकारी के अनुसार आईआरएस अधिकारी शिवराज की कई दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। कल वह अपनी गाड़ी लेकर बाहर निकले थे। लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटे। जिकसे बाद उनकी तलाश शुरू हुई। तो घर से कुछ दूरी पर उनकी गाड़ी मिली। गाड़ी की पिछली सीट पर अधिकारी बेसुध पड़े हुए थे। उन्होंने तुंरत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी।

याद रहे कि इससे पहले भी 27 मई को दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में केशव सक्सेना नामक एक 1988 बैच के आईआरएस अधिकारी द्वारा फांसी लगा लेने के कारण सनसनी मच गई थी। आईआरएस अधिकारी ने फांसी का फंदा लगाकर खुद की जान ले ली थी। हालांकि, अधिकारी ने आत्महत्या क्यों की? फिलहाल इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

57 साल के आईआरएस अधिकारी केशव सक्सेना इनकम टैक्स ऑफिस में मुख्य आयुक्त के पद पर तैनात थे। उनका शव दिल्ली के उनके सरकारी आवास पर पाया गया था। आईआरएस अधिकारी चाणक्यपुरी में बापू धाम में रह रहे थे। उन्होंने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD