[gtranslate]
Country

हैदराबाद में महापौर पद पर टीआरएस की जीत

हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के महापौर तथा उप महापौर पद के लिए हुए चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के उम्मीदवार ने आसानी से जीत दर्ज कर ली है। ये राज्य का सबसे बड़ा दल है। पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि टीआरएस की जीत होगी। सूत्रों के अनुसार सत्तापक्ष के सहयोगी दल असुदद्दीन ओवैसी की पार्टी ‘एआइएमआइएम’ ने ‘टीआरएस’ के उम्मीदवारों का सहयोग किया। बंजारा हिल्स से टीएमसी की काॅर्पोरेटर विजयलक्ष्मी आर गडवाल हैदराबाद की मेयर चुनी गईं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आरके पुरम के काॅर्पोरेटर राधा रेड्डी को मात दी। विजयलक्ष्मी टीआरएस के महासचिव तथा राज्यसभा सदस्य के. केशव राव की बेटी हैं।

राज्य के तारनाका से ‘टीआरएस’ की काॅर्पोरेटर एम श्रीलथा रेड्डी ने भाजपा के उम्मीदवार के शंकर यादव को हराकर उप महापौर चुनी गईं। चुनाव के नतीजे आने के बाद असुदद्दीन ओवैसी ने यह भी बताया कि जीएचएमसी के नवनिर्वाचित मेयर और डिप्टी मेयर को मुबारकबाद देता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि उनके नेतृत्व में हैदराबाद को ऊंचाइयों पर पहुंचेगा तथा हैदराबाद के पुराने शहर सहित उन क्षेत्रों में सार्वजनिक कार्यों पर सक्रिय रूप से ध्यान दिया जाएगा। मुझे यकीन है कि जीएचएमसी ईमानदारी और वित्तीय स्वामित्व के साथ अपने कार्यों को पूरा करेगा।

वर्ष 2020 दिसंबर, में हुए निगम के चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने 150 सीटों वाली जीएचएमसी में 56 सीटें जीती थीं। भाजपा को 48 और ‘एआइएमआइएम’ को 44 सीट पर बहुमत मिली। भाजपा के 1 सदस्य की मौत हो गई थी। बीजेपी की संख्या 47 हो गई। भाजपा ने आरोप लगाया था कि ‘टीआरएस’ के ‘एआइएमआइएम’ के साथ सौदा कर महापौर का पद का जीतने की उम्मीदें बकरार रही।

You may also like

MERA DDDD DDD DD