[gtranslate]
Country Uttarakhand

उत्तराखड़ योजना आयोग के उपाध्यक्ष सोशल मिडिया पर हुए ट्रोल 

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री स्तर ( उपाध्यक्ष योजना आयोग ) विनय रुहेला अपने एक बयान के चलते चर्चाओं में है। गत दिनों वह जब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर गए तो वहा अपने स्वागत समारोह में उन्होंने कह दिया कि सहारनपुर का विकास उनकी प्राथमिकताओं में है। इस बयान को स्थानीय मीडिया ने प्रकाशित किया तो बाद में रुहेला सोशल मिडिया पर ट्रोल होने लगे। लोगो ने इस समाचार पत्र की कतरन के साथ इस बयान को वायरल कर दिया । लोग चटकारे ले लेकर कहने लगे कि उत्तराखंड का एक योजना आयोग का उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश में कैसे विकास कर सकता है ?

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और उपाध्यक्ष योजना आयोग के उपाध्यक्ष विनय रुहेला उस समय भी चर्चा में आये थे जब 2017 में भाजपा ने जसपुर से उनका टिकट काटकर कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व विधायक शैलेंद्र मोहन सिंघल को टिकट दे दिया था। तब भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू विनय रुहेला को मनाने जसपुर पहुंचे थे।

हालाँकि इस मामले में रुहेला का कहना है कि उनके तथ्यों को समाचार पत्र ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया। उन्होंने तब कहा था कि उनकी सरकार चाहे वह उत्तराखंड की हो या उत्तर प्रदेश की विकास को प्राथमिकता देती है। सहारनपुर में भी इसी तरह विकास को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके साथ ही रुहेला यह भी कहते है कि उन्होंने उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अंतिम व्यक्ति तक विकास की विचारधारा को उल्लेखित किया था। लेकिन स्थानीय समाचार पत्र ने अपने मन मुताबिक उनका बयान प्रकाशित कर दिया।

गौरतलब है कि भाजपा के नेता एवं प्रदेश प्रवक्ता विनय रुहेला को मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड योजना आयोग का उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। वह इससे पूर्व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष थे। रुहेला 32 वर्षों से पार्टी के कार्यकर्ता हैं। वह संगठन में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। भाजपा संगठन में राष्ट्रीय स्तर पर पंचायत प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सह संयोजक रह चुके हैं। गत दिनों 4 दिसंबर से 6 दिसंबर तक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यक्रम हरिद्वार में लगा था। तब भाजपा ने विनय रुहेला को  इस कार्यक्रम का संयोजक बनाया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD