[gtranslate]
Country

चौथी कक्षा के बच्चों पर देशद्रोह का मामला दर्ज, स्कूल को किया गया सील

चौथी कक्षा के बच्चों पर देशद्रोह का मामला दर्ज, स्कूल को किया गया सील

कर्नाटक के बीदर जिले में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चों पर देशद्रोह और शांति भंग का केस दर्ज किया गया है। एक शिकायत के आधार पर स्कूल प्रबंधक और बच्चों पर एफआईआर दर्ज किया गया है।

खबरों के मुताबिक, बच्चों पर ये आरोप है कि उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर एक नाटक का मंचन किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की कोशिश की। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 504, 505 (2), 124 A, 153 A और 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये मामला एक स्थानीय सोशल एक्टिविस्ट नीलेश रक्षयाल की शिकायत पर दर्ज की गई है। स्कूल अधिकारियों का कहना है कि नाटक का मंचन कक्षा 4 के छात्रों ने किया गया था जिसमें वर्तमान में देश की स्थितियों को दिखाया गया था। स्कूल के अधिकारियों ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को परेशान कर रही है।

वहीं बीदर पुलिस का कहना है कि नाटक में बच्चों द्वारा ऐसा मंचन किया जा रहा था कि सीएए और एनआसी लागू होने बाद मुसलमानों को देश निकाल दिया जाएगा। नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ऐसे संवाद थे जो आपत्तिजनक है।

शिकायत दर्ज कराने वाले रक्षयाल का कहना है कि प्रबंधन ने मुस्लिमों के बीच भय पैदा करने की कोशिश की। अपनी शिकायत में रक्षयाल ने ये भी कहा है कि नाटक का वीडियो बाद में मुस्लिम समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के इरादे से सर्कुलेट किया गया था।

बताया जा रहा है कि 21 जनवरी को बीदर के एक पत्रकार मोहम्मद यूसुफ रहिम ने एक वीडियो क्लिप अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया था। फिलहाल शाहीन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित इस स्कूल को सील कर दिया गया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD