Country

दिल्ली में ट्रेफिक नियम लचीले नही, ऑड-ईवन की भी घोषणा

 

पहली सितंबर से देशभर में लागू हुए सख्त ट्रैफिक नियमों से दिल्ली वालों को राहत मिलने की उम्मीद कम है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में एक बार फिर से ऑड इवन ट्रैफिक नियमों की घोषणा के दौरान संकेत दिया है कि उनकी सरकार फिलहाल सख्त ट्रैफिक नियमों से राहत देने के मूड में नहीं है। उन्होने 7 नवंबर से 14 नवंबर को दिल्ली में आॅड ईवन ट्रेफिक लागू करने की घोषणा की।

ऑड-इवन की घोषणा के बाद जब मुख्यमंत्री से सख्त ट्रैफिक नियमों से दिल्ली वालों को राहत देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सख्त ट्रैफिक नियमों की वजह से दिल्ली के ट्रैफिक में सुधार हुआ है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार की नजर सख्त ट्रैफिक नियमों पर बनी हुई है और अगर जरूरत पड़ी और नियम इजाजत देंगे तो सरकार जुर्माने की राशि को कम करने पर विचार करेगी।

गौरतलब है कि केंद्र द्वारा देशभर में नए ट्रैफिक नियम और नियमों का उलंघन करने पर भारी जुर्माना लगाए जाने को लागू करने के बाद कुछेक राज्यों ने अपने स्तर पर जुर्माने की राशि में ढील दी है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि दिल्ली सरकार भी दिल्ली वालों को कुछ राहत दे सकती है। लेकिन फिलहाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर किसी तरह का ऐलान नहीं किया है।

You may also like