[gtranslate]
Country

मध्यप्रदेश में होगा कल मंत्रिमंडल विस्तार, PM मोदी से आज मिलेंगे CM शिवराज

मध्यप्रदेश में होगा कल मंत्रिमंडल विस्तार, PM मोदी से आज मिलेंगे CM शिवराज

मध्यप्रदेश का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार कल होने जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरी तैयारी कर ली है। कल से ही वह दिल्ली में डटे हुए हैं। देर रात तक वह देश के गृहमंत्री अमित शाह से मिलते रहे और मंत्रियों के नाम पर चर्चा करते रहे। उसके बाद आज वह कांग्रेस से भाजपा में आए युवराज राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले। सिंधिया ने उन्हें कोरोना राहत कोष में 30 लाख का दान भी दिया। अब मामा यानी कि शिवराज सिंह चौहान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उसके बाद मंत्रिमंडल की सूची हो हरी झंडी मिल जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने दिल्ली में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से सेर रात तक लंबी चर्चा की है। वहीं आज मुख्यमंत्री का अपराह्न 4 बजे नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने के बाद झंडेवालान स्थित आरएसएस के कार्यालय भी जाएंगे। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी गए हैं।

वहीं, आज मुख्यमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के दिल्ली स्थित निवास पर पहुंचकर भेंट की। वैसे तो इस मुलाक़ात को सौजन्य भेंट बताया जा रहा है, लेकिन सूत्रों की माने तो इस दौरान दोनों नेताओं के बीच न सिर्फ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गहन चर्चा हुई, बल्कि उप-चुनाव को लेकर भी रणनीति तय हुई। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश में चल रहे कोरोना राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 30 लाख रूपए का चेक भी दिया।

सूत्रों के अनुसार, मंत्रिमंडल में 25 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं। इनमें सिंधिया गुट के 10 और भाजपा कोटे के 15 मंत्री शामिल रहेंगे। सिंधिया समर्थकों के नाम और विभाग को लेकर फैसला सिंधिया और शिवराज की मुलाकात के बाद होगा। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछली सरकारों में मंत्री रहे कुछ वरिष्ठ नेताओं को इस बार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा।

You may also like