Country

आज भारत बचाओ रैली में होगा मोदी पर वार तो राहुल का इकरार

आज राहुल गांधी की उम्मीदो को एक बार फिर परवान चढने का मौका मिल सकता है। दिल्ली में आज देश बचाओ रैली के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोलने के साथ ही कांग्रेस राहुल गांधी को पुनः स्थापित करने के लिए भी सक्रिय दिखेगी। क्योंकि राहुल गांधी ने राजनीति से इंकार किया हुआ है। हो सकता है आज वह रैली में उमडने वाली भीड का हौसलाअफजाही के लिए सक्रिय राजनीति में इकरार कर ले।
कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ रैली’ आयोजित करेगी। पार्टी के शीर्ष नेता रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि यह रैली मोदी सरकार की नीतियों और नाकामियों को देश की जनता के सामने उजागर करने के लिए की जा रही है। रैली को कांग्रेस के शीर्ष नेता संबोधित करेंगे। रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा के शामिल होने की संभावना है। रामलीला मैदान में सोनिया, राहुल और प्रियंका के बड़े-बड़े कट आउट लगाए गए हैं, जिसमें तीनों एक साथ दिख रहे हैं।
अहमद पटेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने रामलीला मैदान का दौरा किया और आज की ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों की समीक्षा की। इसी बीच असम कांग्रेस ने कल जंतर-मंतर पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। असम कांग्रेस ने दावा किया कि इस अधिनियम से असमिया भाषी लोग अपनी पहचान और संस्कृति खो देंगे।
सूत्रों के मुताबिक, इस रैली के माध्यम से कांग्रेस पार्टी की कोशिश राहुल गांधी को एक बार फिर से प्रोजेक्ट करने और उनके लिए माहौल तैयार करने की है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। रैली के आयोजन से जुड़े कांग्रेस पार्टी के नेता के मुताबिक कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राहुल गांधी का मास्क लगाए दिखेंगे। यूथ कांग्रेस रैली में पूरी तरह से राहुल गांधी का समर्थन करते दिखेंगी। कार्यकर्ताओं के हाथ में बैनर, पोस्टर, झंडे होंगे, जो पार्टी नेतृत्व के लिए राहुल के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे।

You may also like