[gtranslate]
Country

हरियाणा कांग्रेस में भी पड़ सकती है दरार, राज्यसभा सीट को लेकर हुड्डा और शैलजा के बीच मारामारी

हरियाणा कांग्रेस में भी पड़ सकती है दरार, राज्यसभा सीट को लेकर हुड्डा और शैलजा के बीच मारामारी

देश के अलग-अलग राज्यों में राज्यसभा चुनाव होने जा रहे है। इसको लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है। बीजेपी ने 8 राज्यों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस में राज्यसभा सीट को लेकर मारामारी चल रही है।

हरियाणा कांग्रेस में भी मध्यप्रदेश संकट का असर पड़ रहा है। यहां पार्टी के मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का खुलकर विरोध कर रहे हैं। कुमारी शैलजा काफी लंबे समय से राज्यसभा का चुनाव जीतती आ रही हैं। लेकिन इस बार शैलजा को टिकट दिए जाने का हुड्डा ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि एक इंसान को दो चीजें नहीं मिलनी चाहिए।

हरियाणा में राज्यसभा की तीन सीटें है जिसमें एक सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी। हरियाणा की विधानसभा में कुल 90 विधायक है जिसमें से 31 कांग्रेस के पास है। इसी के कारण हरियाणा की एक सीट कांग्रेस आसानी से जीत जाएगी। लेकिन इस एक सीट को लेकर शैलजा और हुड्डा में दांव पेंच अटका हुआ है। शैलजा की 9 अप्रैल को राज्यसभा की सदस्यता खत्म हो जाएगी। इस पर शैलजा अपनी दोबारा दावेदारी ठोक रही हैं पर उनकी इस बार की दावेदारी हुड्डा को स्वीकार नहीं है।

कहा जा रहा है कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व शैलजा को ही टिकट देना चाहता है। लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा चाहते है कि यह टिकट उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा को मिले। ये भी कहा जा रहा है कि ज्यादातर विधायक दीपेंद्र हुड्डा के पक्ष में हैं। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। अपने बेटे दीपेंद्र को सीट दिलाने के लिए हुड्डा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर रहे हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD