[gtranslate]
Country

दाने-दाने को मोहताज हैं बनारस के बुुनकर, प्रियंका ने योगी को लिखी चिट्ठी

भारत में हर राज्य के शहर की अपनी पहचान होती है। जैसे बरेली की बर्फी, बीकानेर की भुजिया, पटियाला की जूती उसी तरह यूपी के बनारस की पहचान उसके घाट और बनारसी साड़ी से है। लेकिन आजकल बुनकरों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है। इस समस्या को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर उठाया है। प्रियंका ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि पिछले कुछ समय से वाराणसी के बुनकर काफी परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में बनारसी साड़ियों के लिए मशहूर बुनकरों के परिवार इन दिनों दाने-दाने को मोहताज हो गए है।

कांग्रेस महासचिव ने अपनी चिट्ठी को ट्वीट के माध्यम से भी शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ” दुनिया में बनारस का नाम मशहूर करने वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली न देना, नए रेट पर बिजली बिल वसूली के लिए उन्हें प्रताड़ित करना बेहद गलत है। भाजपा सरकार को अविलंब फ्लैट रेट पर बिजली व पुराने दर पर बकाया भुगतान लागू कर बुनकरों की रक्षा करनी चाहिए।
उप्र के सीएम को मेरा पत्र।

प्रियंका ने अपनी चिट्ठी में आगे कहा कि “यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी, लेकिन आपकी सरकार इस योजना को खत्म करके नाइंसाफी कर रही है। मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब बुनकर हड़ताल पर गए तो मांगें मानने का आश्वासन दिया गया, लेकिन समस्या जस की तस है”।

इन दिनों प्रियंका यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी कर रही है। पिछले काफी लंबे समय से वह यूपी में रह रही है। ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में यूपी में दोबारा अपना परचम लहरा सकें। उन्होंने अपनी चिट्ठी में मांग की हैं कि बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को बहाल किया जाए। बुनकरों के कनेक्शन न काटे जाए, और जिनके कनेक्शन काटे गए है उनके कनेक्शन दोबारा जोड़े जाए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD