[gtranslate]
Country

ग्रह मंत्रालय ने दिए संकेत, लॉकडाउन 3 मई के बाद भी रहेगा जारी

लॉकडाउन के तीसरे चरण में जोन वाइज कहां और कैसे मिलेगा छूट

गृह मंत्रालय ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कुछ हद तक यह संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा। मंत्रालय ने बीती रात एक प्रेस रिलीज भी जारी की, जिसमें कहा गया है कि 3 मई तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की जरूरत है ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

ग्रह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि MHA ने लॉकडाउन के बारे में एक व्यापक समीक्षा बैठक आयोजित की। मीटिंग में लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में स्थिति में सुधार और फायदों पर चर्चा की गई। इस दौरान गृह मंत्रालय की ओर से एक के बाद एक ट्वीट कर बताया गया कि नए दिशा-निर्देश 4 मई को जारी किए जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। उसी दिन इस संबंध में पहली गाइडलाइन जारी की गई। डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत प्रमुख गृह सचिव ने इसे जारी किया था। इसमें कुछ लोगों और सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी गई थी।

गृह मंत्रालय की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा है, “कोरोनावायरस से लड़ाई में नई गाइडलाइन 4 मई से प्रभावी होगी, जिसमें कई जिलों में महत्वपूर्ण ढील दी जाएगी। इससे जुड़ी जानकारी आने वाले दिनों में साझा की जाएगी।”

गृह मंत्रालय की समीक्षा बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि कोरोना के हॉटस्पॉट जिलों में कमी आई है। अब 170 से 129 जिलों में ही कोरोना के मामले हैं। ऑरेंज जोन में आने वाले जिले 207 से 297 हो गए हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD