[gtranslate]
Country

आज  हो सकता है कर्नाटक के नाटक का अंत 

कर्नाटक में जारी सियासी संकट में रोजाना नया मोड़ देखने को मिल रहा है। राज्यपाल द्वारा सदन में विश्वास मत के लिए दी गई निर्धारित समय की समयसीमा खत्म हो चुकी है। ऐसे में माना जा रहा था कि सोमवार को सदन में विश्वास मत पर वोटिंग हो जाएगी लेकिन एक बार फिर सदन मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। स्पीकर ने वोटिंग के लिए आज शाम छह बजे का समय निर्धारित किया  है। अब यह देखना होगा कि आज भी वोटिंग हो पाती है या नहीं। इसी बीच बागी विधायकों ने स्पीकर से मिलने के लिए और समय मांगा है।

कर्नाटक के 13 बागी विधायकों को स्पीकर केआर रमेश कुमार ने पत्र लिखकर मिलने के लिए बुलाया था। जिसके बाद विधायकों ने स्पीकर को पत्र लिखकर बंगलूरू विधानसभा में उनके सामने पेश होने के लिए ज्यादा समय की मांग की है। उनका कहना है कि उन्हें चार हफ्ते का समय दिया जाए।

देर रात तक चली विधानसभा की कार्यवाही से यह माना जा रहा है कि आज फ्लोर टेस्ट संभव हो सकता है।कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा पेश विश्वास प्रस्ताव पर तीन दिन तक चर्चा के बाद भी इस पर मतविभाजन कराए बिना मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। देर रात कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया। स्पीकर ने कहा है कि शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया मंगलवार शाम छह बजे तक पूरी हो जाएगी।

आज दो निर्दलीय विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है और आज ही शाम चार बजे तक विश्वास मत पर बहस होगी और छह बजे वोटिंग होनी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD