[gtranslate]
Country

दलित होना सांसद का गुनाह, नही घुसने दिया गांव में

 

आज भी कुछ लोग निचली जाति वाले व्यक्ति को भेदभाव की नजरों से देखते हैं। इसका शिकार देश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी के ही नेता को होना पड़ा है। भाजपा सांसद ए. नारायणस्वामी को गोलारहट्टी गांव में घुसने की अनुमित नहीं दी गई।

नारायणस्वामी का कसूर यह है कि वह एक दलित है। ए. नारायणस्वामी कर्नाटक की चित्रदुर्ग सीट से भाजपा सांसद हैं। यह घटना तुमकूर जिले के पवागड़ा की बताई जा रही है।

भाजपा सांसद ए. नारायणस्वामी अधिकारियों के साथ गोलारहट्टी गांव गए थे। इस गांव में गोला समुदाय के लोगों निवास करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में कुछ लोगों ने कहा आप अनुसूचित जाति से हैं, इसलिए आपको एंट्री नहीं मिलेगी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के निर्देश दिए हैं

लोगों का कहना था कि गोलारहट्टी गांव में किसी दलित या निचली जाति के व्यक्ति का प्रवेश वर्जित है। बता दें कि ए. नारायणस्वामी दलित समुदाय से हैं जबकि गोला समुदाय अन्य पिछड़ी जाति से आते हैं।

इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से बहस भी हुई और बाद में भाजपा सांसद चले गए। पुलिस के अनुसार उन लोगों की पहचान की जा रही है जिन लोगों ने सांसद को गांव में एंट्री करने से रोका था। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD