[gtranslate]
Country

7 अप्रेल को देश का पहला कोरोना मुक्त राज्य होगा तेलंगाना

तेलंगाना में शनिवार को कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई है। इसी के साथ तेलंगाना राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस के 6 नए मामले मिले। इस तरह राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या अब तक 65 पहुंच गई है। लेकिन इन सबके बीच एक तेलंगाना से एक सुकून भरी खबर भी आ रही है। वह यह कि अगर कोरोना का राज्य में कोई नया मरीज नहीं आता है तो आगामी 7 अप्रैल तक तेलंगाना देश का पहला ऐसा राज्य होगा जो सबसे पहले कोरोना मुक्त होगा।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मामले एक हजार से ज्यादा हो गये है। इसी दौरान करीब 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं । देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने कोरोना का संक्रमण पर रोकथाम के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया है । लेकिन इन सबके बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बड़ा दावा किया है । राव कहते हैं कि सात अप्रैल तक उनका राज्य कोरोना फ्री हो जाएगा। मतलब यह है कि तेलंगाना में कोरोना का कोई भी केस नहीं होगा ।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में तेलंगाना राज्य में कोरोना के कुल 70 पॉजिटिव केस हैं और 11 का उपचार किया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का कहना है कि कोरोना से पीड़ित मरीजों के उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा । प्रदेश में फिलहाल कुल 58 मरीजों का इलाज चल रहा है । वह बताते हैं कि दुनिया के अलग अलग हिस्सों से कुल 25 हजार 937 लोग आए और उन्हें सरकारी निगरानी में रखा गया है।

इन सभी लोगों की क्वारंटाइन अवधि सात अप्रैल को खत्म हो रही है । साथ ही वह यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि उनके राज्य में अब कोई नया केस नही आएगा। अगर कोई नया केस रिपोर्ट प्नदेश में नहीं की जाती है तो सात अप्रैल के बाद राज्य में कोरोना का एक भी मामला नहीं होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस वैश्विक आपदा का सामना करने के लिए तेलंगाना पूरी शिद्दत के साथ सामना कर रहा है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए राज्य भर में फलों की खरीद के लिए फिलहाल 500 सेंटर बना दिए गए है। राज्य सरकार की तरफ से डॉक्टरस नर्स, मेडिकल ग्रेजुएट्स का एक पूल बनाया गया है । अगर वह इस तरह के हालात में सेवा करने के लिए आगे आएंगे तो उनका स्वागत है । इसके साथ यह भी कहा कि अगर कोई भी शख्स अफवाह फैलाते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । उन पर किसी तरह की रहम नहीं की जाएगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD