[gtranslate]
Country

‘एक लौटा पानी’ पर लालू को जवाब देने रांची पहुंचे तेज प्रताप, जिस होटल में रूके उसपर मुकदमा दर्ज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ‘एक लौटा पानी’ वाले मुद्दे पर अपने बडे बेटे तेज प्रताप को रांची तलब किया था। इसके बाद जब तेज प्रताप उनसे मिलने वहां पहुंचे तो एक होटल को खुलवा लिया और उसके कमरे में रुके। जिसके बाद पुलिस ने सूचना पर छापा मारा और तेज प्रताप को कमरे में मौजूद पाया गया। जिसके चलते होटल मालिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने पिता से मिलने के लिए कल रांची गए थे। इस दौरान तेज प्रताप यादव ने रांची के चुटिया थाना क्षेत्र स्थित होटल कैपिटल रेजिडेंसी में कमरा नंबर 507 में रुके थे। जिसके बाद होटल के मालिक और मैनेजर दुष्यंत कुमार पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। रांची के अंचल अधिकारी के बयान पर चुटिया थाना में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को सूचना मिली कि तेज प्रताप होटल में रुके हुए हैं। पुलिस की टीम अंचलाधिकारी के साथ होटल पहुंची। पुलिस ने जबरन होटल खुलवाया और कमरा नंबर 507 में जाकर देखा तो तेजप्रताप मौजूद थे। पुलिस के अनुसार सरकार का सख्त आदेश है कि कोई होटल नहीं खुलेगा इसके बाद भी कैपिटल रेजिडेंसी में तेज प्रताप को ठहराया गया।

गौरतलब है कि तेज प्रताप से मीडिया द्वारा जब सवाल पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश सिंह से संबंधित सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राजद में उनकी औकात एक लोटा पानी की तरह है। अगर समुद्र से एक लोटा पानी निकल ही जाएगा तो क्या फर्क पड़ेगा। इससे उनके पिता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव नाराज हो गए थे। इसके चलते लालू प्रसाद यादव ने तेज प्रताप यादव को रांची तलब किया था।

याद रहे कि लोजपा के पूर्व सांसद रामा सिंह के राजद में शामिल होने की सूचना के बाद रघुवंश सिंह ने पिछले महीने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। तब वह कोरोना से संक्रमित थे और पटना के एम्स में इलाज करा रहे थे।

उन्होंने अस्पताल से ही पत्र के जरिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को अपना इस्तीफा भेज दिया था। हालांकि उनके इस्तीफे को लालू ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है, लेकिन रघुवंश भी अपने निर्णय पर अडिग हैं। रघुवंश प्रसाद इलाज के सिलसिले में अभी नई दिल्ली गए हुए हैं। उन्हें कोरोना संक्रमण हो गया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD