Country

तेलंगाना में तहसीलदार को जिंदा जलाया, विरोध प्रदर्शन शुरू 

 

देश में आम आदमी तो छोड़ो अधिकारी तक सुरक्षित नहीं है। तेलंगाना में सोमवार को घटी एक दिल दहला देने वाली घटना के तहत राज्य के राजस्व विभाग की एक महिला अधिकारी विजय रेड्डी  को उसके कार्यालय में एक व्यक्ति ने जिंदा जला दिया गया।  कथित तौर पर वह व्यक्ति अपने भूमि रिकॉर्ड में त्रुटियों को दुरुस्त न किए जाने को लेकर अधिकारी से नाराज था। यह घटना हैदराबाद के बाहरी हिस्से में स्थित रंगा रेड्डी जिले के अब्दुल्लापुरमेट तहसील कार्यालय में घटी।

उधर , आज तेलंगाना में महिला तहसीलदार को जिंदा जलाए जाने के मामले में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। राजस्व कर्मचारियों का संगठन और कॉलेजिएट स्टाफ इस घटना के विरोध में सड़कों पर उतर आया। राज्य में नागर कुरनूल और जागन में तहसीलदार विजया रेड्डी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है।  प्रदर्शनकारियों ने सरकार से तहसीलदार की हत्या के मामले में दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

 तहसीलदार  विजय रेड्डी अपने चैम्बर में थीं, उसी समय हमलावर वहां पहुंचा और उसने उनके ऊपर पेट्रोल फेंक कर आग लगा दी। महिला अधिकारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, और एमआरओ को बचाने की कोशिश में दो कर्मचारी घायल हो गए।  उनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है।

हमलावर की पहचान सुरेश मुदिराजू के रूप में हुई है और इस घटना में वह भी झुलस गया और कार्यालय से बाहर भाग गया।  कथित रूप से वह एक अस्पताल में भर्ती है।  पुलिस ने कहा कि यह घटना भोजनावकाश के दौरान घटी, जब कार्यालय में ज्यादा लोग नहीं थे।

बताया जा रहा है कि आरोपी सुरेश इस बात से गुस्से में था कि अदालत के आदेश के बावजूद अधिकारी उसके भूमि दस्तावेज में त्रुटियों को दुरुस्त नहीं कर रही थी। इस घटना से सरकारी अधिकारियों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया।  कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और उन्होंने सुरक्षा की मांग की।

You may also like