[gtranslate]
Country

तंवर ने कांग्रेस को हराने के लिए चौटाला से मिलाया ‘हाथ’ 

 

 हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ताऊ देवीलाल की राह पर चल पड़े है। फ़िलहाल तंवर ने कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए दुष्यंत चौटाला से हाथ मिला लिया है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने जननायक जनता पार्टी को समर्थन देने की घोषणा की है। इसके साथ ही आज अशोक तंवर ने दिल्ली में दुष्यंत चौटाला के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा कर दी। अशोक तंवर ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी में हमारी अनदेखी हुई।  उन्होंने कहा कि कुछ बीमारियों का इलाज करना जरूरी है, जिनका इलाज आज से शुरू कर दिया है।

अशोक तंवर आज  कांग्रेस छोड़ने के बाद पहली बार प्रेस से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि जैसे ताऊ देवी लाल ने कांग्रेस छोड़ी थी उनकी मजबूरी रही होगी, वैसी मेरी भी कुछ मजबूरियां रहीं।  तंवर ने कहा कि हरियाणा में दुष्यन्त की अगुवाई में सरकार बनेगी।  वहीं, दुष्यंत ने कहा कि तंवर के समर्थन से राजनीति में बदलाव होगा। तंवर ने कांग्रेस में जो नर्सरी लगाई उसको तोड़ा गया।  तंवर के संघर्ष की वजह से कांग्रेस खड़ी थी। दुष्यंत ने कहा हम 1 से 1 होकर 11 बना कर लड़ाई लड़ेंगे।

तंवर ने आगे कहा कि हमने अपने सभी साथियों से चर्चा की।  हम लोगों ने फैसला किया है कि हम हरियाणा चुनाव में जेजेपी यानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी का समर्थन करेंगे। हमने यह सर्जिकल स्ट्राइक आज से शुरू की है।  मेरी कांग्रेस पार्टी से कोई दुश्मनी नहीं, लेकिन कुछ लोगों को सबक सिखाना जरूरी है।  साथ ही उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि दुष्यंत चौटाला मुख्यमंत्री बनें और आज से कांग्रेस तीसरे और चौथे नंबर की लड़ाई लड़ेगी।
गौरतलब है कि हरियाणा की कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर  ने पार्टी का दामन छोड़ने के बाद 21 अक्टूबर को राज्य के विधानसभा चुनावों  में कांग्रेस की हार के लिए पूरा जोर लगाने का फैसला किया था।  उनकी योजना हर निर्वाचन क्षेत्र में किसी भी पार्टी के प्रत्याशी, यहां तक कि निर्दलीय उम्मीदवारों को भी समर्थन देने की है। ताकि कांग्रेस को हराया जा सके।  उन्होंने हालांकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा समर्थन नहीं देने का फैसला किया है। तंवर ने कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि कांग्रेस हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में पांच से अधिक सीटें न जीत पाए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD