[gtranslate]
Country

टैक्टर मार्च : आज तो ट्रेलर है , 26 को होगी फिल्म रिलीज 

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर डटे किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 43वें दिन भी जारी रहा। एक प्रदर्शनकारियो का कहना है कि जब तक कानून रद्द नहीं होगा तब तक हम यहां बैठे रहेंगे। लेकिन वही दूसरी तरफ केंद्र सरकार किसानों की मांग मानने को तैयार नहीं है। कृषि कानून और एमएसपी के मुद्दे पर सरकार से नौवें दौर की वार्ता से ठीक एक दिन पहले आज किसानों ने यूपी गेट से ट्रैक्टर मार्च निकाला है।

इस ट्रैक्टर मार्च में सैकड़ो ट्रैक्टरो के साथ किसान सड़को पर उतर चुके है। एनएच 24 के साथ ही  ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सैकड़ो किसानों का अपने अपने ट्रैक्टरो के साथ मार्च जारी है। इसे 26 जनवरी से पहले ट्रेलर माना जा रहा है।  कहा जा रहा है कि पूरी फिल्म 26 जनवरी को सामने आएगी , जब किसान दल बल के साथ ही नहीं अपने अपने ट्रैक्टरो के साथ रैली करेंगे।

 


मिली जानकारी के अनुसार भाकियू के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान यूपी गेट से सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर पर तिरंगा और भाकियू का झंडा लगाकर रवाना हुए हैं। ट्रैक्टर मार्च में कई किसान अपनी गाड़ियों से भी शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस ट्रैक्टर मार्च में 119 ट्रैक्टर, 15 कार और एक बाइक से करीब 500 किसान शामिल हुए हैं। किसानों का ट्रैक्टर मार्च दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से इंदिरापुरम गौर एवेन्यू कट, नोएडा सेक्टर 62, छिजारसी हिंडन नहर पुल होते हुए विजयनगर को पार करते हुए डासना तक पहुंच गया है।

किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान नोएडा सेक्टर 62, छिजारसी नहर पुल और विजय नगर बाईपास से लाल कुआं के बीच वाहनों से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसके अलावा हरियाणा के फरीदाबाद से करीब 60-70 ट्रैक्टर और पलवल से 250-300 ट्रैक्टर इस मार्च में शामिल होने के लिए आ रहे है।  बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर रैली में 144 ट्रैक्टर और 44 कार व 30 बाइक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से पलवल की ओर जा रहे हैं। इस मार्च में ट्रैक्टरो के साथ अधिकतर महिलाएं भी शामिल है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD